अलीगढ़ DM की साईबर अपराधी ने बनाई फर्जी फेसबुक आईडी, जांच में जुटी पुलिस

अलीगढ़। #UP में साईबर अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि अलीगढ़ के डीएम की फर्जी फेसबुक आईडी बना ली है। सोमवार को जिलाधिकारी को इस मामले की जानकारी हुई तो उनके होश उड़ गए। तुरंत मामले में एसएसपी को अवगत कराते हुए साइबर सेल से इसकी जांच शुरू करा दी है। डीएम ने बताया कि जांच में जो भी शातिर इस काम में संलिप्त पाया जाएगा, उसके खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

डीएम अलीगढ़ के नाम से फेसबुक पर एक अधिकारिक आईडी संचालित है। इस पर डीएम कार्यालय के जनता के हित के आदेश और अधिकारियों की दिनभर की गतिविधियों को सार्वजनिक किया जाता है। अज्ञात शातिर ने डीएम का फोटो लगाते हुए इसी नाम से एक फर्जी आईडी बना ली है और वह लोगों को लगातार दोस्ती का प्रस्ताव भेज रहा है।

सोमवार को इस मामले की जानकारी जैसे ही जिलाधिकारी को हुई उन्होंने तत्काल ईडीएम मनोज राजपूत से आईडी को चेक करने को कहा। चेक करने पर मामला सही पाया गया। इसके बाद तत्काल जिलाधिकारी ने एसएसपी को अवगत कराते हुए साइबर सेल से जांच कराने के निर्देश देते हुए अधिकारिक आईडी से पोस्ट जारी कर लोगों को सावधान किया। एसएसपी मुनीराज जी के अनुसार साइबर सेल मामले की जांच कर रहा है। आईडी कहां से और किसके मोबाइल या लैपटॉप से संचालित हो रही है। इसकी जानकारी मिलते ही उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।