अलीगढ़ के शाहजमाल धरने में उमड़ी महिलाओं की भीड़, CAA विरोध पर जनता कर्फ्यू की अपील बेअसर

अलीगढ़ । अलीगढ़ में प्रशासन की लाख अपीलों के बाद भी जिद पर अड़ी महिलाओं की संख्या रविवार को 500 से अधिक पहुंच गई। सीएए और एनआरसी के विरोध में शाहजमाल ईदगाह के सामने जारी धरना प्रदर्शन में जनता कर्फ्यू रविवार सुबह से ही बेअसर दिखाई दिया।

जनता कर्फ्यू में सहभागिता कि लाख अपीलों के बाद भी यह महिलाएं अपनी जिद पर अड़ी रहीं। पिछले 2 सप्ताह से यहां 40 से 50 महिलाओं की ही भीड़ दिन में दिखाई दे रही थी, लेकिन रविवार को यह संख्या अचानक से 500 से 600 के करीब पहुंच गई। थाना पुलिस ने यहां धरने को आने वाली महिलाओं को समझाने की कोशिशें करते हुए लौटाना चाहा तो महिलाओं ने उग्र तरीके से नारेबाजी की।

महिलाओं ने साफ कहा कि उन्हें कोरोना वायरस से नहीं बल्कि मोदी के काले कानून से खतरा है। कोरोना वायरस से हिफाजत अल्लाह करेगा। पुलिस प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शहर में धारा 144 लागू है। कोरोना वायरस के अलर्ट के चलते 10 से अधिक लोगों को एक साथ ना इकट्ठा होने की चेतावनी दी गई है। इसके बाद भी यह महिलाएं यहां पर भारी संख्या में आकर बैठी इससे उन्होंने सरकारी आदेशों की अवहेलना की है। इन सभी महिलाओं को चिन्हित करने का काम किया जा रहा है। इन सब के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।