आगरा में कोरोना वायरस, 5 की रिपोर्ट पॉजिटिव, कानपुर का युवक भी संक्रमित, अलीगढ़ में अलर्ट

आगरा । कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण की गिरफ्त में आए आगरा के परिवार के 6 में से पांच सदस्यों के नमूने पॉजिटिव आए हैं। एक नमूना निगेटिव मिला है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वॉयरोलॉजी (एनआईवी) पुणे से बृहस्पतिवार देर शाम स्वास्थ्य विभाग को यह रिपोर्ट मिली। चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि एक बच्चा जो आगरा के सेंट पीटर्स स्कूल में पढ़ता था, उस स्कूल को बंद कराया गया है। वहीं अलीगढ़ में भी वायरस से खौफ का माहौल है । प्रशासन ने अलर्ट जारी किया हुआ है ।

दूसरी ओर अबुधाबी से लखनऊ आए कानपुर के 30 वर्षीय एक युवक को कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अमौसी एयरपोर्ट पर थर्मल स्कैनर की जांच के बाद उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। उसका सैंपल केजीएमयू की लैब भेजा गया है। अस्पताल के निदेशक डॉ. डीएस नेगी ने कहा कि एहतियातन जांच कराई गई है। शुक्रवार सुबह तक रिपोर्ट आ जाएगी।

इन नंबरों पर दें सूचना-
निदेशक संक्रामक डॉ. मिथलेश ने बताया कि प्रदेश में दूसरे देशों से आए किसी भी व्यक्ति में यदि खांसी, जुकाम, बुखार के लक्षण दिखें तो सभी जिलों में स्थापित नियंत्रण कक्ष या राज्य मुख्यालय के नियंत्रण कक्ष के टोल फ्री नंबर 18001805145, फोन नंबर 0522-2230006, 220009 या 2616482 पर संपर्क कर सकते हैं।