अलीगढ़ में कोरोना की दस्तक, मस्जिद में मिला जमाती पॉजिटिव, प्रशासन में हड़कंप

अलीगढ़ । कोरोना लॉक डाउन के 16 वें जिले में कोरोना का पहला मामला सामने आया है । पहला पॉजिटिव केस सामने आने से जिला प्रशासन में खलबली मच गई है। 22 वर्षीय यह युवक फिरोजाबाद का रहने वाला है और जमाती है। फिरोजाबाद के ही 9 अन्य जमातियों के साथ वह गोविंद नगर की फैज मस्जिद में क्वारंटीन है। पहली जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजीटिव आने के बाद उसे बृहस्पतिवार दोपहर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मस्जिद से हटाकर जेडी आयुर्वेदिक एंड मेडिकल कॉलेज भांकरी के हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया है।

मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने फैज मस्जिद व भुजपुरा क्षेत्र के हमजा मस्जिद में क्वारंटीन 10-10 जमातियों के स्वाब का नमूना लिया था और जांच के लिए जेएन मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी लैब में भेजा था। बुधवार को 18 जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर अधिकारियों ने राहत की सांस ली थी। दो जमातियों की रिपोर्ट नहीं आई थी।

स्वास्थ्य विभगा के अधिकारी पुलिस प्रशासनिक टीम के साथ वहां पहुंच गए हैं। मस्जिद और आसपास के स्थानों को सैनिटाइज किया जा रहा है। सीएमओ ऑफिस को भी सैनिटाइज किया जा रहा है। जमाती युवक के ट्रैवल हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है। यह भी देखा जा रहा है कि 12 मार्च को अलीगढ़ आने के बाद से लेकर अब तक युवक कितने लोगों के संपर्क में आया है। प्रशासन ने इसको लेकर युद्ध स्तर की तैयारी शुरू कर दी हैं ।