कांग्रेस को अशोक गहलोत से अभी उम्मीद बाकी ! हाईकमान का प्लान-B तैयार-

नई दिल्ली | राजस्थान में सियासी संकट से जूझती कांग्रेस की राष्ट्रीय स्तर पर अब भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से उम्मीद बंधी हुई हैं। खबर है कि पार्टी ने मंगलवार को गहलोत को पार्टी अध्यक्ष पद पर उम्मीदवार बनाने और रुख बदलने के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने 71 वर्षीय नेता के अलावा भी प्लान-बी तैयार कर रखा है। गहलोत जल्दी दिल्ली आकर अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा आनंद शर्मा और अंबिका सोनी ने भी गहलोत से बात की है। इधर, चुनाव की तैयारियों में जुटी पार्टी ने 29 और 30 सितंबर को वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली में रहने के लिए कहा है। साथ ही कांग्रेस ने शीर्ष पद के लिए खड़गे, दिग्विजय सिंह, कुमारी शैलजा, मुकुल वासनिक, मीरा कुमार के जरिए अध्यक्ष चुनाव में प्लान बी तैयार कर रखा है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि गहलोत से अगले सीएम को लेकर अपना रुख बदलने और फैसला पार्टी प्रमुख पर छोड़ने का फैसला किया है। खबरें हैं कि मंगलवार को गहलोत ने मंत्रियों और विधायकों से मुलाकात की और उन्हें कहा कि उन्हें किसी पद में दिलचस्पी नहीं है, लेकिन उनकी जगह उन 102 विधायकों में से चुना जाना चाहिए, जो 2020 में पायलट की बगावत के दौरान पार्टी के साथ रहे थे।