सुरक्षा चूक मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधीने मुख्यमंत्री चन्नी से की बात, कहा- जिम्मेदार के खिलाफ करें कार्रवाई

नयी दिल्ली। पंजाब दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक मामले में सुरक्षा चूक को लेकर कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से बात की। कांग्रेस अध्यक्षा ने मुख्यमंत्री चन्नी से कहा कि इस मामले में जो लोग भी जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर कोई भी कोताही नहीं होनी चाहिए।

इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री चन्नी से प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक की विस्तृत जानकारी मांगी। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्षा ने मुख्यमंत्री चन्नी से कहा कि प्रधानमंत्री पूरे देश के हैं, उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए। दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा चूक का मामला काफी ज्यादा गर्माता जा रहा है। इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात की है। वहीं, दूसरी तरफ मुख्यमंत्री चन्नी पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।

बतादें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला काफी गर्माता जा रहा है। बुधवार को पंजाब के हुसैनीवाला में एक फ्लाईओवर पर पीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक देखी गई थी। मोदी के काफिले के आने से पहले प्रदर्शनकारियों ने रास्ता जाम कर दिया। इस दौरान पीएम फ्लाईओवर पर 15 से 20 मिनट तक फंसे रहे। अब यह पूरा मामला इस कदर गरमा गया कि पंजाब की कांग्रेस सरकार पर बीजेपी ने कई सवाल खड़े किए हैं, जिस पर कांग्रेस में हलचल मची हुई है। अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से फोन पर इस घटनाक्रम की पूरी जानकारी ली है।

पीएम मोदी के मामले में बुधवार से बयानबाजी जारी है। पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने खुद मीडिया के सामने आकर पूरे मामले में अपनी सफाई पेश की। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमलावर हो रही है। ऐसे में गुरुवार को सोनिया गांधी ने चन्नी से फोन पर बातचीत करते हुए सुरक्षा में चूक के जिम्मेदार अफसरों पर कार्रवाई की बात कही है। नरेंद्र मोदी पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं: सोनिया सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी ने पंजाब सीएम से कहा कि नरेंद्र मोदी पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं। जो भी जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। साथ ही कहा कि इस पूरे मामले में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाए।

अपने पक्ष में पंजाब सीएम ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन कर दिया गया है। बता दें कि पीएम मोदी के मामले में जांच के लिए पंजाब सरकार ने एक हाई लेवल जांच कमेटी बनाई है, जो 3 दिनों के अंदर अपनी पूरी रिपोर्ट पेश करेगी। वहीं इस मामले को साीनियर वकील मनिंदर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस एनवी रमना के सामने उठाया और जांच की मांग भी की, जिस पर अदालत ने मनिंदर सिंह से केंद्र और पंजाब सरकार को याचिका की एक कॉपी देने के लिए कहा है।