महिलाओं को 33% आरक्षण, बसों में मुफ्त यात्रा का वादा, कांग्रेस ने घोषणा पत्र में दिल्ली की जनता से किए ये वायदे-

नई दिल्ली | दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है और आम आदमी पार्टी ने केजरीवाल का गारंटी कार्ड जारी किया है।

कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा कि दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था को फिर से दुरुस्त करने के लिए कांग्रेस की सरकार लाएगी “स्वास्थ्य सेवा अधिनियम”, प्रत्येक नागरिक को मुफ्त स्वास्थ्य सेवा और मुफ्त दवाएं मुहैया कराई जाएँगी। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में सरकार बनने की स्थिति में दिल्‍ली की आम जनता के लिए 300 यूनिट तक बिजली और 20 हजार लीटर तक पानी मुफ्त देने का वादा किया गया है। इसमे कहा गया है कि 300 से 400 यूनिट तक 50%, 400 से 500 यूनिट तक 30% और 500 से 600 यूनिट तक 25% तक की छूट देने का वादा किया गया है।

कांग्रेस पार्टी ने दिल्‍ली की जनता से 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त करने का वादा किया है। साथ ही ‘न्‍याय’ योजना को भी लागू करने की घोषणा की है। इस योजना के तहत गरीबों को 72 हजार रुपये सालाना देने की व्‍यवस्‍था है। इसके अलावा सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33% आरक्षण, वरिष्‍ठ नागरिकों के लिए डीटीसी बसों में मुफ्त यात्रा और ट्रांसजेंडर के लिए पेंशन योजना शुरू करने का भी वादा किया है।