बुलंदशहर : कालाआम चौराहे पर दिनभर हंगामा, किसान यूनियन के साथ कांग्रेस ने मनाया काला दिवस, पुलिस से हुई जमकर झड़प

बुलंदशहर। जिले में बुधवार को किसान यूनियन के आव्हान की धमक सुनाई दी और काला आम चौराहे पर दिनभर हंगामा रहा | भारतीय किसान यूनियन ने आंदोलन के 6 महीने पूरे होने पर बुधवार को काला दिवस मनाया। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर जिला अध्यक्ष चौधरी श्यौपाल सिंह कार्यकर्ताओं के साथ भाकियू के धरना प्रदर्शन में शामिल हुए।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष श्यौपाल सिंह ने कहा कि किसानों का सम्मान करते हुए मोदी सकार को तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना चाहिए। एमएसपी का वैधानिक कानून बनाना चाहिए। उन्होंने कहा है कि अगर किसानों के कांटा भी चुके तो हर कांग्रेसी को उस कांटे की चुभन महसूस करके किसानों के दुख दर्द में शामिल होना चाहिए | जिला अध्यक्ष ने इस मौके पर कहा को तीनों काले कृषि कानून बिल वापस ले लेना चाहिए | केंद्र सरकार को चाहिए कि किसान जो देश का अन्नदाता है उनका सम्मान करते हुए उनकी मांगों को मान लेना चाहिए | एमएसपी का वैधानिक कानून बनाना चाहिए कि जो एमएसपी से कम कीमत पर किसानों की फसल खरीदेगा उसको सजा का प्रावधान करना चाहिए | जिस तरीका से पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह जी सरकार ने सजा का प्रावधान किया है केंद्र सरकार को पूरे भारत में एमएसपी के लिए कानूनी जमला पहनाना चाहिए और सजा का प्रावधान करना चाहिए |

इस मौके पर किसान यूनियन की प्रशासन से पुतले को लेकर झड़प हुई। मगर उसके बाद भी किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने मांगेराम त्यागी के नेतृत्व में एवं कांग्रेस जिला अध्यक्ष चौधरी श्यौपाल सिंह के नेतृत्व में सरकार का पुतला फूंका। इस मौके पर उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह, शकील अहमद, शिव कुमार सोलंकी, आदेश मुदगल, मुकेश रजक, प्रशांत जौहरी एडवोकेट, सुशील चौधरी, जियाउर रहमान, मुनीर अकबर आदि लोग शामिल रहे।