JN मेडिकल में गरीबों को लूट रहा डॉक्टर -माफियाओं का कॉकटेल, इंतजामिया करे कार्यवाही अन्यथा होगा आंदोलन : पूर्व छात्र नेता AMU

अलीगढ़ । अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जेएन मेडिकल कालेज में माफियाओं और डॉक्टरों के गठजोड़ के खिलाफ अमुवि पूर्व छात्र नेता और युवा कांग्रेस के नेता राजा भैया ने आवाज उठाई है । मीडिया से वार्ता कर मेडिकल कालेज में व्यापत भ्रष्टाचार पर सख्त कार्यवाही करने की मांग अमुवि इंतजामिया से की है। साथ ही कार्यवाही न होने पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री से मिलने का ऐलान किया है।

मीडिया से वार्ता करते हुए राजा भैया ने कहा कि जेएन मेडिकल कालेज में पिछले पांच वर्षों में हुई नियुक्तियों में व्यापक स्तर पर धांधली हुई है। मेडिकल कालेज में भाई भतीजावाद और अयोग्य लोगों को नियुक्ति दी गयी है जिसकी केंद्रीय एजेंसी से जांच होनी जरूरी है। राजा ने कहा कि मेडिकल कालेज में दवा और एम्बुलेंस माफिया डॉक्टर और मेडिकल के बड़े अफसरों के गठजोड़ से सक्रिय हैं जो गरीब लोगों को लूट रहे हैं । उन्होंने कहा कि ओपीडी में पर्चा नहीं बनता, ओपीडी की बजाय डॉक्टर प्राइवेट हॉस्पिटल में मरीज भेजते हैं। उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज में हर कदम पर डॉक्टरों और माफियाओं का जाल फैला हुआ है जो सामूहिक और संगठित भ्रष्टाचार कर रहा हैं। उन्होंने कहा कि इंतजामिया ने जल्द एक्शन नहीं लिया तो केंद्रीय स्तर पर आवाज उठाएंगे और आन्दोलन करेंगे।

कांग्रेस नेता सुरेंद्र उपाध्याय ने कहा कि गरीब और आम आदमी के साथ मेडिकल कालेज में ज्यादती होती है। उन्होंने कहा कि गरीबो को फ्री में दवाई मिलनी चाहिए जो नहीं दी जा रही। बड़ा आरोप लगाते हुए सुरेंद्र उपाध्याय ने कहा कि सीएमओ, कई सर्जन और बड़े डॉक्टर निजी हॉस्पिटलों में प्राइवेट प्रैक्टिस करते हैं। फर्जी दवा कंपनी बनाकर मरीजों पर वही दवा लेने का दवाब होता है।

दोनों नेताओं ने मेडिकल में भ्रष्टाचार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए आंदोलन का एलान किया है। उन्होंने कहा है कि वीसी और रजिस्ट्रार ने भ्रष्टाचार पर अंकुश नहीं लगाया और नियुक्तियों की जांच, माफियाराज खत्म नहीं किया तो बड़े स्तर पर जनांदोलन किया जाएगा।
इस अवसर पर अंसार सिद्दीकी, इरफान, शारिक, इमरान, बबलू, सद्दाम हुसैन, वसी अहमद आदि उपस्थित रहे।