इलाहाबाद:चिकित्सा मंत्री ने आम आदमी तक सुविधा पहुँचाने का लिया संकल्प

शशांक मिश्रा/इलाहाबाद| चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर हिन्दुस्तान एकेडमी इलाहाबाद में ‘‘एक दिन शहीदों के नाम‘‘ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत किये।  उन्होंने शहीदों को नमन करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार निरन्तर प्रदेश को विकास के पथ पर ले जा रही है चिकित्सा सुविधाओं को और बेहतर किया जा रहा है साफ-सफाई न रखने से बीमारियां पनपती हैं, जिसके लिये हर व्यक्ति को साफ-सफाई के प्रति जागरूक रहकर बीमारियों को दूर भगाना चाहिए किसी भी बीमारी को हल्के में न लिया जाय, बीमारी का लक्षण दिखते ही चिकित्सक से सलाह लेकर उसका इलाज करायें।
स्वास्थ्य मंत्री ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आम आदमी तक चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि शहरों जैसी चिकित्सा सुविधा गांवो में भी मिले, इसके लिए सरकार निरन्तर प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि गांवो में प्राथमिक चिकित्सालयों को आधुनिक चिकित्सिय उपकरणों से अपग्रेड किया जा रहा है। जिससे किसी भी बीमारी का इलाज गांव में ही संभव हो सके। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम मे कवियत्रियों द्वारा प्रस्तुत की गयी रचनाओं की सराहना किये।
    स्टाम्प रजिस्ट्रेशन और नागरिक उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि शहीदों की वजह से आज हम लोग गुलामियों की बेड़ियों से आजाद इस खुले वातावरण में सांस ले रहे हंै। उन्होंने कहा कि हमें शहीदों के बलिदान को सिर्फ कार्यक्रमों तक ही नही समेटना चाहिए, बल्कि उनके दिये गये कुर्बानी को निरन्तर याद रखते हुए ईमानदारी एवं कर्तव्य निष्ठा के साथ देश की सेवा करनी चाहिए।
    कार्यक्रम के अन्त में सांसद श्यामचरण गुप्ता एवं महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता ने अपने सम्बोधन में शहीदों के प्रति अपनी श्रद्धांजली अर्पित की