मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना से संक्रमित, घर पर ही हुए आइसोलेट

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसकी जानकारी खुद सीएम ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने बताया कि मैं कोरोना संक्रमित हो गया हूं। संक्रमण के हल्के लक्षण हैं। जिसे देखते हुए घर में खुद को आइसोलेट कर लिया है। जो लोग पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, कृपया खुद को आइसोलेट करें। इसके साथ ही अपना परीक्षण करवाएं।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”मैंने कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया हूं। मुझे कोरोना के हल्के लक्षण हैं। मैंने घर में खुद को आइसोलेट कर लिया है। जो लोग पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए, कृपया खुद को क्वारंटाइन कर लें और अपना कोरोना जांच करवाएं।”

हाल के दिनों में सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी के प्रचार के लिए गोवा और पंजाब जैसे चुनावी राज्यों में कई दौरे किए हैं। आप दोनों चुनावों में एक मजबूत ताकत के रूप में उभरने की कोशिश कर रही है। पिछले साल अप्रैल में अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता कोरोना वायरस से संक्रमित थी। जिसके बाद अरविंद केजरीवाल ने खुद को अलग कर लिया था।

दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण में वृद्धि देखी जा रही है, जो नए कोरोना वायरस वायरस के वैरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार (03 जनवरी) को राज्य विधानसभा को बताया कि ओमिक्रॉन के मामले अब दिल्लली में तेजी से बढ़ रहे हैं क्योंकि जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए 81 प्रतिशत नमूनों में भारी उत्परिवर्तित वायरस के प्रमाण मिले हैं। दिल्ली में सोमवार (03 जनलरी) को 4,099 कोरोना के केस दर्ज किए गए थे। वहीं पॉजिटिविटी रेट 6.46 प्रतिशत हो गई है। 18 मई 2021 के बाद पहली बार दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट इतनी हुई है।

बढ़ती सकारात्मकता दर स्वास्थ्य विशेषज्ञों के बीच एक चिंता का विषय है। खबरों के मुताबिक दिल्ली में कड़े प्रतिबंध लग सकते हैं। ये भी पढ़ें- देश में कोरोना की तीसरी लहर शुरू, बड़े शहरों से ओमिक्रॉन के 75% मामले: कोविड टास्क फोर्स चीफ उपराज्यपाल अनिल बैजल मंगलवार को जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और शीर्ष अधिकारी और विशेषज्ञ शामिल होंगे।