कांग्रेस चिदंबरम की गिरफ्तारी पर भड़की, कहा- ‘दिनदहाड़े लोकतंत्र की हत्या हुई’

नई दिल्ली | कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृहमंत्री व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तारी को कांग्रेस ने दिनदहाड़े लोकतंत्र की हत्या करार दिया है। पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी पर कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और नेता रणदीप सुरजेवाला ने सरकार बदले की भावना से ये कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछले दो दिनों में देश दिनदहाड़े लोकतंत्र के साथ न्याय की हत्या का गवाह रहा है। सत्ता में बैठे लोगों द्वारा सीबीआई/ईडी का इस्तेमाल राजनैतिक रंजिश के तौर पर किया जा रहा है।

सुरजेवाला ने कहा, ‘जिस तरह से पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के खिलाफ सीबीआई ने कार्रवाई की, वह नरेंद्र मोदी सरकार के राजनीतिक प्रतिशोध की वजह से हो रही है। मोदी सरकार लगातार कानून की धज्जियां उड़ा रही हैं। एक ओर देश की अर्थव्यवस्था की हालत खराब है, उनके नियंत्रण से बाहर हो रही अर्थव्यवस्था, बढ़ती बेरोजगारी, रुपये के अवमूल्यन और सभी क्षेत्रों में बेलगाम संकट के बीच बीजेपी की सरकार लोगों का इस पर से ध्यान हटाने के लिए ये सब काम कर रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ये सरकार सिर्फ पी. चिदंबरम के खिलाफ नहीं बल्कि उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ भी कार्रवाई कर रही है। जबकि आईएनएक्स मीडिया मामले में न तो पी. चिदंबरम और न ही उनके बेटे पर किसी अपराध का आरोप लगाया गया है। इसके अतिरिक्त, FIR में पी. चिदंबरम के खिलाफ कोई अपराध नहीं बताया गया है और न ही आज तक कोई आरोप पत्र दायर किया गया है।

उन्होंने आगे कहा, ’40 साल के सार्वजनिक जीवन जीने वाले एक अनुभवी व्यक्ति को जेल में बंद महिला के बयान पर गिरफ्तार किया गया है, जिस पर अपनी ही बेटी की हत्या का आरोप है और जेल से स्वीकृति का बयान दिया गया है।

पी चिदंबरम भारत के सम्मानित अर्थशास्त्रियों और राजनेताओं में से एक हैं। उन्होंने हर बार जांच अधिकारियों को सहयोग किया है। सुप्रीम कोर्ट के एक वरिष्ठ वकील के रूप में उनके पास संविधान के लिए सर्वोच्च सम्मान है। उन्होंने किसी कार्रवाई को नहीं टाला और न ही ऐसा इरादा था। रणदीप सुरजेवाला ने सत्यमेव जयते का नारा देते हुए कहा कि सीबीआई/ईडी की जांच के बाद सच आखिरकार सबके सामने आ जाएगा।