छोटा शकील बोला- दाऊद भाई की मौत की खबर महज अफ़वाह

भारत का मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी दाऊद इब्राहिम के साथी और सहयोगी छोटा शकील ने दाऊद की मौत की खबरों को महज अफवाह बताते हुए कहा है कि पाकिस्तान स्थित डॉन बिल्कुल भला चंगा है। दाऊद की मौत की खबरों से विचलित व दुखी छोटा शकील ने कराची से बताया कि भाई (दाऊद) की मौत की खबर गलत है। मेरी आवाज से क्या आपको ऐसा लगता है कि कुछ इस तरह की घटना हुई है। यह सब अफवाह है। भाई बिल्कुल भला चंगा है।
बताते चलें कि छ पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार भारत के मोस्ट-वॉन्टेड आतंकवादी दाऊद की हालत गंभीर बताई गई है  | रिपोर्ट्स के मुताबिक दाऊद को कराची के कंबाइंड मिलिटरी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। ब्रेन सर्जरी के बाद उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक 22 अप्रैल को उसके ब्रेन ट्यूमर का ऑपरेशन हुआ था। उसे आखिरी बार 19 अप्रैल को देखा गया था। अपुष्ट रिपोर्ट्स के मुताबिक दाऊद अपनी आखिरी सांसें गिन रहा है। कुछ रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि उसकी करीब-करीब मौत हो चुकी है।
बता दें कि दाऊद इब्राहिम 1993 के मुंबई बम धमाकों के बाद देश से फरार हो गया था। मुंबई सीरियल ब्लास्ट में 257 लोगों की मौत हुई थी और 700 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। पाकिस्तान में वह आईएसआई और वहां की सेना के संरक्षण में रह रहा है और वहीं से अपनी आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देता है। वह पाकिस्तान में बैठकर हत्या, फिरौती, मादक पदार्थों की तस्करी जैसी गतिविधियों को संचालित करता है। अमेरिका ने भी उसे वैश्विक आतंकवादी घोषित कर रखा है।
दाऊद को लेकर भारत कई बार पाकिस्तान को डॉजियर सौंपा चुका है। भारत सरकार ने दाऊद के पाकिस्तान में पतों का भी डॉजियर में जिक्र किया था लेकिन पाकिस्तान हमेशा यही कहता रहा है कि दाऊद इब्राहिम उसके यहां नहीं है। दाऊद इब्राहिम और पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद रिश्तेदार हैं। दाऊद की बेटी माहरुख इब्राहिम की शादी मियांदाद के बेटे से हुई है। एक पुलिस कॉन्स्टेबल का बेटा दाऊद इब्राहिम अपने आपराधिक जीवन की शुरुआत में मुंबई के अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला के गैंग में था। 1980 के दशक में पूरे मुंबई में उसका सिक्का चलने लगा और उसकी पहुंच बॉलिवुड से लेकर सट्टा बाजार तक हो गई। डी कंपनी अक्सर फिल्मी हस्तियों को धमकाकर उनसे वसूली की वजह से सुर्खियों में रहती है।
-एजेंसी