किसानो, युवाओं और मजदूरों के सच्चे हिमायती थे चौ चरण सिंह : जियाउर्रहमान

अलीगढ़ । किसान मसीहा, पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि के अवसर पर शनिवार को चौधरी चरण सिंह निरीक्षण भवन वरुणालय में किसान मसीहा की प्रतिमा पर युवा कांग्रेस ने माल्यार्पण किया और श्रृद्धांजलि अर्पित की। युवा कांग्रेस ने भाजपा पर किसान मसीहा के नाम पर अन्नदाता को ठगने का आरोप लगाया है ।

युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव जियाउर्रहमान ने कहा कि चौ चरण सिंह किसानो, युवाओं और मजदूरों के सच्चे हिमायती थे, किसानो के लिए किये गए उनके कार्य आज भी नेताओं के लिए एक नजीर हैं | उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने के लिए और देश में भाईचारा कायम रखने के लिए किसान मसीहा के विचार आज भी प्रासंगिक हैं | युवाओं और छात्रों के लिए किसान मसीहा का जीवन संघर्ष एक सबक है ।

उन्होंने कहा कि योगी सरकार में किसान त्राहि त्राहि कर रहे हैं लेकिन सरकार मुद्दों से ध्यान भटकाने में लगी है | उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन और किसानो की मांगे न मानकर भाजपा देश के अन्नदाता का अपमान कर रही है । भाजपा को चौ चरण सिंह की नीतियां पड़नी चाहिए | उन्होंने युवाओं से किसान मसीहा की नीतियों और कार्यों को आगे बढ़ाने का आव्हान किया | उन्होंने कहा कि आज के नेताओं और छात्रों को किसान मसीहा के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए ।

इस अवसर पर युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव जियाउर्रहमान एडवोकेट, सुरेंद्र उपाध्याय, पंडित विशाल गौतम, हसरत भाटी, नसीर अली, दानिश खान, केपी सिंह, अरबाज खान आदि मौजूद रहे ।