दिल्ली कनॉट प्लेस पर केंद्रीय मंत्री के रिश्तेदार को लूटने वाले बदमाश मुठभेड़ में दबोचे

दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनाट प्लेस में बुधवार तड़के पुलिस और बदमाशों का आमना-सामना हो गया। इस मुठभेड़ में दोनों तरफ से गोलियां चलीं, जिसमें गोली लगने से घायल बदमाश और उसके साथियों को पुलिस ने पकड़ लिया। मुठभेड़ बुधवार तड़के करीब पांच बजे शंकर मार्केट में हुई।

नई दिल्ली जिला पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया, “मुठभेड़ के दौरान तीन बदमाश मौके पर ही दबोच लिए गए। एक बदमाश मौके से भागने में कामयाब रहा। गिरफ्तार किए गए तीन में से जिन दो बदमाशों को गोलियां लगीं हैं, उनके नाम सलीम और इस्माइल, वहीं तीसरे बदमाश का नाम साऊद पता चला है।” न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, चारों बदमाश बुधवार तड़के कार से कनॉट प्लेस इलाके में पहुंचे थे। नई दिल्ली जिला पुलिस के अधिकारियों का दावा है कि चारों बदमाश इलाके में मॉर्निंग वॉक पर आए लोगों को निशाना बनाने की फिराक में घूम रहे थे।

पकड़े गए तीनों बदमाशों पर 90 से ज्यादा आपराधिक मामले दिल्ली के अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। गिरोह मॉर्निंग वॉक पर आए राहगीरों को ही निशाना बनाता था। कुछ दिन पहले इसी गिरोह ने कनॉट प्लेस इलाके में निशांत सिंह नाम के एक युवक से उसकी साइकिल छीन ली थी। निशांत सिंह एक केंद्रीय मंत्री का करीबी रिश्तेदार बताया जाता है। निशांत के साथ जब घटना घटी उस वक्त वो साइकलिंग करता हुआ दिल्ली के द्वारका इलाके से कनॉट प्लेस में पहुंचा था। पकड़े गए बदमाशों के पास से पुलिस को कई वारदातों में झपटा हुआ सामान मिला है। घायल बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।