कश्‍मीर: पुलवामा में बस स्‍टैंड पर ग्रेनेड से हमला, 2 नागरिक मारे गए, 7 जवान भी घायल

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार (21 सितंबर) आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर हमला किया। त्राल के बस स्‍टैंड पर खड़ी पुलिस पार्टी पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका। एएनआई के अनुसार, हमले में 2 नागरिक मारे गए हैं। ग्रेनेड फेंकने के बाद आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें सीआरपीएफ के 7 जवान घायल हुए हैं। आतंकियों ने कुछ घंटे पहले बुधवार (20 सितंबर) को रामबन जिले के बनिहाल में सशस्‍त्र सीमा बल (एसएसबी) कैंप पर हमला किया था। जिसमें एक कांस्‍टेबल की मौत हो गई थी व एक अन्‍य घायल हुआ था।

पाकिस्तान द्वारा रात भर की गई गोलीबारी के मद्देनजर जम्मू एवं कश्मीर की अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) के करीब स्थित शैक्षिक संस्थान गुरुवार को बंद रहे। अधिकारियों ने कहा, “जम्मू जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पांच किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी स्कूल अगली सूचना तक बंद रहेंगे।” पाकिस्तानी रेंजरों ने बुधवार रात से बिना किसी कारण अर्निया सेक्टर में 12 गांवों व सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की चौकियों को निशाना बनाते हुए अंधाधुंध फायरिंग की।

बुधवार को कश्‍मीर में सीमा पर हलचल रही। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने अमृतसर के अजनाला सेक्टर में पाकिस्तान के साथ लगने वाली अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर हुई एक मुठभेड़ में मादक पदार्थो के दो तस्करों को मार गिराया। घटनास्थल से पांच किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई है। अजनाला के शाहपुर इलाके में बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) के पास गश्त लगा रहे बीएसएफ जवानों ने भारतीय क्षेत्र में संदिग्ध गतिविधियां देखी। जब जवानों ने तस्करों को पकड़ने की कोशिश की तो उन लोगों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी। बीएसएफ ने भी करारा जवाब देते हुए दो तस्करों को मार गिराया।

कुपवाड़ा जिले में बुधवार को नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। पुलिस ने बताया कि सैनिक केरन सेक्टर में शहीद हुआ। पाकिस्तानी सैनिकों ने इससे चार दिन पहले जम्मू जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया था। हालांकि, मंगलवार और बुधवार अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर शांति रही