रेप पीड़िता की मौत के बाद एक्शन में बुलंदशहर पुलिस, अब तक 5 आरोपी गिरफ्तार

बुलंदशहर | यूपी के बुलंदशहर रेप केस में अभी तक 7 में से कुल 5 अभियुक्त गिरफ्तार हो गए हैं। बुलंदशहर के एससपी ने यह भी बताया कि शेष की गिरफ्तारी के लिए हमारी टीमें दूसरे राज्यों में भेजी गई हैं। हल्के के उप निरीक्षक और सिपाही को निलंबित कर दिया गया है और थाना प्रभारी को भी हटा दिया गया है। पीड़िता किशोरी की मंगलवार शाम को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मौत हो गई। पीड़िता ने मंगलवार को आग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी।

किशोरी के परिजनों के अनुसार, उसे 80 फीसदी तक जली हुई हालत में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराने के लिए दिल्ली लाया गया था, लेकिन यहां पर बेड नहीं मिलने के कारण उसे राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां बीती शाम को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, अनूपशहर इलाके में गैंगरेप पीड़िता को न्याय नहीं मिलने से उसके आत्महत्या की कोशिश का मामला तूल पकड़ने लगा है और इसकी जांच कर रहे दारोगा को सस्पेंड कर दिया गया है।

बुलंदशहर के एसएसपी ने बताया कि थाना जहांगीराबाद में 15 अगस्त को रेप की घटना के चलते एक आदमी को गिरफ्तार किया गया था। अभियुक्त जेल में है। अभियुक्त के चाचा व एक साथी, युवती पर समझौते के लिए दबाव बना रहे थे, जिसके चलते युवती ने खुद को आग लगा ली। फिर उसे अस्पताल रेफर किया गया। मामले के दोनों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं।