MP में कांग्रेस सरकार गिराने को विधायकों की खरीद-फरोख्त कर रही BJP, BSP की विधायक ने लगाया ये बड़ा आरोप-

भोपाल । लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर खतरा मंडरा रहा है। जहां कांग्रेस का कहना है कि उसके विधायकों की खरीद फरोख्त की कोशिशें की जा रही है। वहीं कांग्रेस सरकार को समर्थन देने वाली बसपा विधायक ने भी बीजेपी पर आरोप लगाया है। बसपा विधायक कहना है कि उसे पैसों के साथ मंत्री पद का भी ऑफर दिया गया है।

बसपा विधायक रमाबाई ने कहा है कि बीजेपी हर किसी विधायक को ऑफर दे रही है। केवल मुर्ख ही उनके झांसे में आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे एक फोन कॉल आया था और मंत्री पद के साथ पैसों का भी ऑफर दिया गया था लेकिन मैंने उन्हें इनकार कर दिया है। उन्होंने बताया कि विधायकों को 50 से 60 करोड़ रुपये का ऑफर मिल रहा है।

वहीं मध्यप्रदेश में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद उभरीं परिस्थितियों के बीच आज कहा कि राज्य की कमलनाथ सरकार अपना पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा करेगी और कांग्रेस समेत सरकार को समर्थन देने वाले सभी विधायक हमारे साथ हैं।

ओझा ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ की उपस्थिति में कल यहां कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुयी, जिसमें सभी विधायकों ने मुख्यमंत्री के प्रति विश्वास जताया। इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के दो, समाजवादी पार्टी का एक और चारों निर्दलीय विधायकों ने भी कांग्रेस सरकार को अपना समर्थन जारी रखने की बात दोहरायी है।

उन्होंने दोहराया कि कांग्रेस की मौजूदा सरकार को पूर्ण बहुमत हासिल है और सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्षी दल भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उन्हें सफल नहीं होने दिया जाएगा। इस बारे में सभी विधायकों को भी अवगत करा दिया गया है। राज्य की मौजूदा सरकार को लगभग पांच माह ही हुआ है। इसमें से भी 10 मार्च को लोकसभा चुनाव के कारण आदर्श आचार संहिता लग गयी थी, जो एक दो दिन पहले ही हटी है।