BSNL ने निकाला अनलिमिटेड डेटा का प्लान

बीएसएनएल ने रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए अनलिमिटेड डेटा का प्लान निकाला है। इस प्लान में न कोई स्पीड की लिमिट है, न ही रोजाना डेटा इस्तेमाल करने की कोई लिमिट है। बीएसएनएल का यह प्लान 1099 रुपये का है। इसकी वैधता 30 दिन की है। इस प्लान में यूजर 30 दिन तक अनलिमिटेड इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकता है। 30 दिन बाद 3 पैसे प्रति 10KB के हिसाब से चार्ज लगेगा। बीएसएनएल  (BSNL) ने कुछ समय पहले ही अपने एक नए ऑफर की घोषणा की थी। इस ऑफर के तहत यूजर्स को रोजाना 2GB डेटा यूज करने के लिए मिलता है। साथ ही इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिल रही है। बीएसएनएल ने इस प्लान को सिक्सर ‘BSNL Sixer’ नाम दिया है। अगर आप प्रीपेड ग्राहक है तो 666 रुपये में रोजाना 2जीबी डेटा और फ्री कॉलिंग का लाभ उठा सकते हैं। इस पैक की वैधता 60 दिन की है। इस लिहाज से 666 रुपये में यूजर्स को 120 जीबी डेटा मिलेगा।

BSNL के 444 रुपये के चौका प्लान में यूजर 90 दिन तक अनलिमिटेड इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकता है। इसमें सिर्फ एक शर्त है कि यूजर को 3G स्पीड का रोजाना 4GB डेटा मिलेगा। 4GB की लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड कम हो जाएगी। स्पीड कम होकर 80Kbps रह जाएगी।

 इससे पहले भी बीएसएनएल ने 333 रुपये का प्लान लॉन्च किया था। इस प्लान में रोजाना 3GB डेटा मिलता है। यह लिमिट क्रॉस होने के बाद इस प्लान में भी स्पीड 80Kbps रह जाती है। बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों के लिए दिल खोलकर ऑफर भी पेश किया था। इसके तहत यूजर्स को 349 रुपये में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी फ्री कॉलिंग के साथ रोजाना 3जी स्पीड का 2GB डेटा मिलता है। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद ग्राहकों को 80 Kbps की स्पीड मिलेगी।

बीएसएनएल ने अपने पोस्टपेड यूजर्स के लिए कुछ एक्सट्रा डेटा देने का ऐलान किया था। कंपनी के मुताबिक 99 रुपये वाला प्लान यूज कर रहे ग्राहकों को 250MB डेटा दिया जा रहा है, अभी तक इस प्लान में कोई डेटा नहीं मिलता है। इसी तरह 225 रुपये वाले प्लान में 200 एमबी की जगह 1 जीबी डेटा और 325 रुपये वाले प्लान में 250 एमबी की जगह 2 जीबी, 525 रुपये में 3 जीबी और 725 रु में 5 जीबी (पहले 1 जीबी) डेटा दिया जा रहा है, जोकि पहले की तुलना में कई गुना अधिक है।