पुलवामा के वीर शहीदों की याद में IYC ने दिल्ली में निकाला कैंडल मार्च, श्रीनिवास ने मोदी सरकार पर लगाया ये बड़ा आरोप-

नई दिल्ली । भारतीय युवा कांग्रेस ने आज पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए हमारे वीर सैनिकों की याद में कैंडल मार्च निकाल कर उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित की। भारतीय युवा कांग्रेस के अनेकों कार्यकर्ता ने युवा कांग्रेस के कार्यालय से जंतर मंतर तक कैंडल मार्च किया। भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने वीर शहीदों को याद करते हुए कहा कि पुलवामा में हमारे वीर सैनिकों ने हंसते हंसते जो शहादत दी, उसका कर्ज ये देश कभी नही उतार सकता, भारत माता के वीर सपूतों को हमारा सलाम। ठीक 2 साल पहले, विभाजनकारी, हिंसक और घृणित ताकतों ने पुलवामा में हमारे 40 बहादुर जवानों को मार दिया। आज हम इन शहीदों का सम्मान करते हैं और उनके जबरदस्त साहस को श्रद्धांजलि देते हैं। हम सभी बहादुर जवानों के साथ खड़े होने के लिए बाध्य हैं क्योंकि वे हमारे राष्ट्र की रक्षा करने का प्रयास करते हैं।

श्रीनिवास बीवी ने कहा कि पुलवामा हमले में हमारे 40 जवानों की शहादत ने पूरे देश को झकझोर दिया था। लेकिन कुछ ऐसे प्रश्न आज भी अनुत्तरित हैं; जिनसे मोदी सरकार बच रही है- हमले के खुफिया इनपुट होने के बावजूद भी सुरक्षा में खामी क्यों रही? मोदी सरकार देशवासियों के इस सवाल का जवाब दे- जवानों द्वारा हवाई मार्ग से ले जाने के अनुरोध को अस्वीकार क्यों किया गया? 40 से अधिक बहादुर सैनिक शहीद हुए और इस घातक खुफिया विफलता और सुरक्षा उल्लंघन के लिए सरकार के भीतर 1 भी व्यक्ति को जिम्मेदार नहीं ठहराया गया। जब राष्ट्रवाद उनके लिए सिर्फ एक चुनावी औजार है, तो हम भाजपा से कुछ और कैसे उम्मीद कर सकते हैं?

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी और एआईसीसी सह सचिव कृष्णा अल्लवरू जी ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए हमारे वीर सैनिकों को हम श्रद्धांजलि अर्पित करते है, देश के वीर जवानों की शहादत को अपने चुनावी प्रचार में उपयोग करने वाली सरकार ने रक्षा बजट में नाम मात्र वृद्धि कर भारत के सैनिकों को आत्मनिर्भर होने को मजबूर किया। ‘आपदा को अवसर’ समझने वाले लोगों से हम क्या उम्मीद कर सकते हैं।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव भईया पवार ने कैंडल मार्च का नेतृत्व किया जिसमे एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नीरज कुंदन, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दीपक मिश्रा, राष्ट्रीय सचिव रियाज़ उल अंसारी, सुरभि द्विवेदी, सह सचिव कुलिशा मिश्रा, हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मनीष ठाकुर, दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष रणविजय लोचव, शुभम शर्मा सहित अनेकों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।