दिल्ली के हाई सिक्योरिटी जोन में धमाके से हड़कंप, इजरायल दूतावास के पास हुई घटना, हाईअलर्ट

नई दिल्ली । राजधानी दिल्ली के हाई सिक्योरिटी जोन में धमाके से हड़कंप मच गया है । पॉश इलाके औरंगजेब रोड पर इजराइली दूतावास के पास शुक्रवार शाम बम धमाका होने की खबर है। NIA की टीम धमाके वाली जगह पर पहुंच रही है। वहीं दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम ने मौके पर पहुंचे कर वहां ब्लास्ट के सबूत इकट्ठा कर रहे हैं। इसके साथ-साथ आसपास के इलाके में चेकिंग भी की जा रही है। ब्लास्ट के बाद दिल्ली पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिसबल और सीआरपीएफ की तैनाती की गई है। पूरी दिल्ली में हाइ अलर्ट है ।

ब्लास्ट के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इजरायल के विदेश मंत्री गैबी अश्केनाजी से बात की है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि इजरायल के दूतावास के नजदीक विस्फोट के बारे में वहां के विदेश मंत्री गैबी अश्केनाजी से बात की है और हम इसे बहुत गंभीरता से लिया है। दूतावास और इजरायली राजनयिकों की सुरक्षा का आश्वासन दिया है। विदेश मंत्री ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

इस ब्लास्ट में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। शुरुआती जानकारी के अनुसार इस धमाके में वहां खड़ी कुछ कारों के शीशे छतिग्रस्त हुए हैं। दिल्ली पुलिस ने बम धमाके की पुष्टि की है। स्पेशल सेल की टीम जांच के लिए मौके पर पहुंच गई है और पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। ब्लास्ट की सूचना मिलने के बाद घटना स्थल पर पहुंचे फायर ऑफिसर प्रेम लाल ने बताया कि हमें विस्फोट के बारे में शाम करीब 5:45 बजे फोन आया जिसके बाद हम मौके पर पहुंचे। घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।