अलीगढ़ : नगर निगम उपचुनाव में सपा प्रत्याशी को मिली जीत, BJP की करारी हार

अलीगढ़ । सपा को नगर निगम पार्षद उपचुनाव में जीत मिली हैं। नगर निगम के दो वार्डों में पार्षद पद के लिए उपचुनाव में सपा प्रत्याशी कौशर जहां और निर्दलीय राजू पासवान पार्षद निर्वाचित हुए हैं। गुरुवार को जवाहर भवन में हुई मतगणना के बाद परिणाम घोषित कर दिए गए। दोनों ही वार्डों ने भाजपा प्रत्याशी पीछे रहे, अन्य दल भी बढ़त नहीं बना सके।

खबर के अनुसार, पार्षद वार्ड 10 (सराय दीनदयाल) व वार्ड 50 (मौलाना आजाद नगर) के पार्षदों का निधन होने पर उपचुनाव निर्धारित थे। चार मई को मतदान हुआ था। वार्ड 10 से सपा प्रत्याशी गौरव कुमार, भाजपा प्रत्याशी राहुल चेतन और निर्दलीय प्रत्याशी राजू पासवान मैदान में थे। वहीं, वार्ड 50 से सपा प्रत्याशी कौशर जहां, भाजपा से नाजरीन, कांग्रेस से मुनीषा बेगम, एआइएमआइएम से मीना बेगम के अलावा निर्दलीय प्रत्याशियों में नगमा, नूर बानो, शाबिया उर्फ शबाना और सलीमन बेगम ने चुनाव लड़ा था।

दोनों वार्डों से कुल 11 प्रत्याशियों के लिए मतदान हुआ। लेकिन मतदान प्रतिशत काफी कम रहा। वार्ड 10 से कुल 7,736 मतदाताओं में 30.2 फीसद ने ही मतदान किया। जबकि, वार्ड 50 से 8,508 मतदाताओं में 40.6 फीसद ने ही वोट डाले।