यूपी में कांग्रेस को बड़ा झटका देने को तैयार BJP, पूर्व MP राजकुमारी रत्ना सिंह थाम सकती हैं कमल !

लखनऊ | उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को एक बड़ा झटका लग सकता है। प्रतापगढ़ की पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता राजकुमारी रत्ना सिंह अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो सकती हैं। ऐसी खबर है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में जल्द ही भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर सकती हैं।

जानिए कौन हैं राजकुमारी रत्ना सिंह-
राजकुमारी रत्ना सिंह का जन्म 29 अप्रैल, 1959 को हुआ। राजकुमारी रत्ना सिंह पूर्व विदेश मंत्री स्वर्गीय राजा दिनेश सिंह की पुत्री हैं। राजा दिनेश सिंह प्रतापगढ़ से चार बार और उनकी पुत्री राजकुमारी रत्ना सिंह तीन बार 1996, 1999 और 2009 में सांसद रह चुकी हैं। इन्होंने वाणिज्य से स्नातक की पढ़ाई की। श्री जय सिंह सिसोदिया के साथ इनका राजशी विवाह हुआ। जिससे एक पुत्र और पुत्री हुई। इनका चुनाव क्षेत्र हमेशा से ही उत्तर प्रदेश का प्रतापगढ़ जिला रहा है। शुरुआत ये भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा निर्वाचित होती आई हैं।

बीते लोकसभा चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमारी रत्ना सिंह के समर्थन में राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी का भी उड़नखटोला प्रतापगढ़ में उतरा था। उन्होंने शहर में जनसभा कर भाजपा पर पलटवार करते हुए राजकुमारी रत्ना सिंह को जीताने की अपील की थी, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।