बच्चा तस्करी मामले में भाजपा सांसद रूपा गांगुली से पुलिस ने की पूछताछ

कोलकाता। बच्चा तस्करी मामले में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली से सीआईडी ने पूछताछ की। रूपा ने मामले को राजनीतिक प्रतिशोध का हिस्सा बताते हुए इसके मुख्य आरोपी के बारे में किसी जानकारी के न होने पर सवाल उठाया। रूपा से सीआईडी ने उनके आवास पर दो घंटे तक पूछताछ की। बच्चा तस्करी मामले की आरोपी भाजपा की महिला शाखा की पूर्व नेता जलपाईगुड़ी की जूही चौधुरी से उनके कथित संबंध को लेकर पूछताछ की गई।

पूछताछ के बाद रूपा ने मीडिया से कहा, “यह राजनीतिक बदले से की गई कार्रवाई है, मैं यह जानती हूं। मैं इस मामले में पहले दिन से मुखर रही हूं। मैं चाहती हूं कि इस मामले का निपटारा जल्द से जल्द किया जाए। हमारी पार्टी कार्यकर्ता को गलत तरीके से इसमें फंसाया गया है।” यह मामला 19 फरवरी को उस वक्त सामने आया जब जलपाईगुड़ी पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई गई। राजनीतिक नेताओं और राज्य सरकार के कुछ अधिकारियों की मामले में गिरफ्तारियों के बाद इसमें भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और राज्यसभा सदस्य रूपा गांगुली का नाम सामने आया। जूही चौधुरी ने फरवरी में अपनी गिरफ्तारी के बाद कथित रूप से रूपा गांगुली से अपने संबंधों का खुलासा किया था। विजयवर्गीय का भी नाम सामने आया जिसके बाद राज्य में काफी राजनीतिक गहमागहमी रही।

 रूपा ने कहा, “अगर वे पहले आते..प्रक्रिया पहले ही शुरू हो जाती। मुख्य आरोपी के बारे में कोई जानकारी नहीं है। क्यों? जो लोग बच्चा कल्याण समिति चला रहे थे..जो महीनों से निष्क्रिय हैं, उनके बारे में कोई खबर क्यों नहीं है? यह सालों से हो रहा है..प्रशासन पंगु है..क्या वो यह नहीं जानते? कोई आरोपियों पर सवाल क्यों नहीं उठा रहा है।” उन्होंने कहा कि उन्हें जूही के निर्दोष होने पर पूरा भरोसा है और वह सीआईडी को जांच में सहयोग देंगी। रूपा ने कहा कि उन पर कोई आरोप नहीं है। सीआईडी वालों के पास मामले को सुलझाने और हालात को समझने के लिए कुछ सवाल थे और वे कुछ जानकारियां चाहते थे। वो चाहे जितना अप्रासंगिक और बेवकूफी भरा सवाल पूछें, वह सभी का जवाब देंगी। गोद लेने के फर्जी मामलों की आड़ में 17 बच्चों को बेचे जाने के मामले में सीआईडी ने छह लोगों को गिरफ्तार किया हुआ है। एजेंसी का कहना है कि उसे एक डायरी मिली है जिसमें जूही के तस्करों से संबंध का जिक्र है।