#BJP की हार पर बोला सोशल मीडिया- मासूम बच्चों को गोरखपुर ने आज दी हैं श्रद्धांजलि

लखनऊ| बुधवार को उत्तर प्रदेश के दो लोकसभा उपचुनावों के परिणाम घोषित हुए। प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के फूलपुर लोकसभा सीटों पर 11 मार्च को उपचुनाव हुआ था। ये दोनों सीटें सीएम योगी और केशव मौर्य के इस्तीफे के बाद खाली हुई थीं। बुधवार को जो नतीजे सामने आए उसने भारतीय जनता पार्टी को बेहद निराश किया है। जहां पूलपुर लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी नागेंद्र पटेल ने बीजेपी के कौशलेंद्र पटेल से 59,613 वोटों से चुनाव जीत लिया है वहीं गोरखपुर में 21,961 वोटों से भारतीय जनता पार्टी की हार हुई है। गोरखपुर की सीट 1989 से ही गोरखपुर मठ या बीजेपी के खाते में ही रही थी। खुद प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ यहां से कई सालों से ज्यादा समय तक सांसद रह चुके हैं। इस सीट पर उपचुनाव में योगी आदित्य नाथ की साख दांव पर थी।

सोशल मीडिया में दोनों सीटों पर बीजेपी की हार पर लोग लिख रहे हैं कि अगस्त में जो बच्चे मरे थे आज गोरखपुर ने उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी है। वहीं बहुत से यूजर्स ये भी लिख रहे हैं कि आॉक्सीजन की कमी से मरे इन बच्चों की माताओं की हाय बीजेपी को लग गई। बता दें कि पिछले साल अगस्त के महीने में गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सप्लाइ रुक जाने के चलते कई बच्चों की मौत हो गई थी। कुछ यूजर्स ने कहा कि अगर यही हाल रहा तो योगी आदित्य नाथ दोबारा सीएम नहीं बन पाएंगे।

वहीं बहुत से यूजर्स ने ये भी लिखा कि सीएम योगी के नोएडा आने का असर दिखने लगा है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस तरह की दुर्भावना बनी हुई है कि जो भी नेता मुख्यमंत्री रहते हुए नोएडा का दौरा करता वो अगली बार सीएम नहीं बन पाता है।