राष्ट्रवाद की आड़ में भाजपा खेल रही घिनौना खेल : शोभा ओझा

लखनऊ | अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष शोभा ओझा ने कहा कि कांग्रेस आतंकवाद पर राजनीति के पक्ष में कभी नहीं रही है। पर आज जिस तरह से एक के बाद एक घटनाओं में लगातार आतंकियों व अपराधियों के तार भाजपा से जुड़े मिले हैं, उससे पता चलता है कि भाजपा राष्ट्रवाद की आड़ में कितना घिनौना खेल खेल रही है।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर ओझा ने कहा कि पिछले दिनों में उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या में शामिल एक आरोपी मोहम्मद रियाज अत्तारी भाजपा का कार्यकर्ता निकला। इसने भाजपा के नेताओं की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ली थी। मीडिया रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि रियाज राजस्थान विधानसभा में भाजपा नेता और पूर्व मंत्री गुलाबचंद कटारिया के दामाद और पूर्व पार्षद अतुल चंडालिया की फैक्टरी में काम कर चुका है। उसे भाजपा के कई कार्यक्रमों में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ देखा गया है।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पकड़े गए लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों में से एक तालिब हुसैन शाह भाजपा का पदाधिकारी निकला। इसकी भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं और गृह मंत्री अमित शाह के साथ भी तस्वीर है। मीडिया रिपोर्ट में ये बात भी सामने आई है कि महाराष्ट्र के अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के मास्टरमाइंड इरफान खान का निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा से संबंध हैं। राणा दंपति का भाजपा से क्या रिश्ता है, ये किसी से छिपा नहीं है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, सतीश आजमानी और सचिन रावत भी मौजूद रहे।