UP विधानसभा उपचुनाव : बुलंदशहर, टूंडला, बांगरमऊ और देवरिया की सदर सीट पर भाजपा आगे

उत्तर प्रदेश में विधानसभा की सात सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना जारी है। शुरुआती रूझानों में देवरिया की सदर, टूंडला और उन्नाव की बांगरमऊ विधानसभा सीट पर आगे चल रही है।  मैदान में 9 महिलाओं समेत 88 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज होना है। वैसे इनके परिणाम से योगी सरकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा, लेकिन सत्तारुढ़ भाजपा और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के बीच प्रतिष्ठा का प्रश्न जरूर है। यदि भाजपा शानदार प्रदर्शन करती है तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कामकाज पर जनता की मुहर लग जाएगी। वहीं समाजवादी पार्टी के पास यह प्रदेश में अपनी स्थिति और मजबूत करने का मौका है। साथ ही बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस का प्रदर्शन भी चर्चा का विषय रहेगा।

बांगरमऊ सीट पर भी भाजपा आगे-
उन्नाव की बांगरमऊ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना जारी है। इस सीट से भाजपा के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। पहले राउंड में भाजपा श्रीकांत कटियार को 2033 वोट मिले हैं। समाजवादी पार्टी के सुरेश पाल को 997, कांग्रेस की आरती बाजपेई को 762, बसपा के महेश पाल को 517 मत मिले हैं। 

भाजपा के प्रेमपाल सिंह धनगर 1069 वोट से आगे –
टूंडला उपचुनाव में तीसरे चरण में भाजपा के प्रेमपाल धनगर ने बढ़त बना रखी है। तीसरे चरण में प्रेमपाल सिंह धनगर को 5679 वोट मिले हैं, सपा के महाराज सिंह धनगर को 4610 वोट मिले हैं। बसपा के संजीव चक को 3454 वोट मिले। भाजपा के प्रेमपाल सिंह धनगर 1069 वोट से आगे रहे।

दूसरे चरण में भी भाजपा की बढ़त बरकरार-
देवरिया की सदर विधानसभा सीट पर उपचुनाव की मतगणना में दूसरे चरण में भी भाजपा ने बढ़त बना रखी है। भाजपा प्रत्याशी सत्यप्रकाश मणि अपने निकटतम उम्मीदवार सपा प्रत्याशी ब्रह्मा शंकर त्रिपाठी से आगे चल रहे हैं। दूसरे राउंड की मतगणना में भाजपा प्रत्याशी को 1924, सपा को 1292 व बसपा को 840 वोट मिले हैं।

बुलंदशहर में भाजपा प्रत्याशी उषा सिरोही बसपा के हाजी यूनुस से आगे चल रही हैं | अमरोहा की नोगांवा सादात पर सपा के जावेद आब्दी आगे चल रहे हैं |