UP : मस्जिदों में नमाज पढ़ने से नहीं रुक रहे कुछ लोग, 2 इमाम सहित 32 पर FIR

बहराइच । कुछ कट्टरपंथी अभी भी लॉकडाउन को तोड़ने से बाज नहीं आ रहे हैं । तमाम प्रचार और निर्देशो के बावजूद मुस्लिम समाज के कुछ लोग जानबूझकर कानून तोड़ने में लगे हुए हैं । प्रदेश में सामूहिक रूप से धार्मिक आयोजनों पर रोक है। इसके बाद भी जिले के बौंडी व खैरीघाट थाना क्षेत्र के दो गांवों में स्थित मस्जिदों में शुक्रवार को सामूहिक रूप से नमाज पढ़ी गई। इस पर पुलिस ने दो मौलवी समेत 32 लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम, लॉकडाउन उल्लंघन समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए सरकार ने देश में लॉकडाउन घोषित कर लोगों से घरों में ही नमाज, पूजा करने को कहा है। इसके बाद भी बौंडी थाना क्षेत्र के डिहवा गांव स्थित मस्जिद में मौलवी की अगुवाई में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ी गई। इसकी जानकारी होते ही इलाकाई पुलिस मौके पर पहुंची और मस्जिद के मौलवी जमुरिया निवासी सईद व 22 अन्य ग्रामीणों के खिलाफ लॉकडाउन का उल्लंघन, महामारी अधिनियम व अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।

एसओ बीएन सिंह ने बताया कि सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। मस्जिद में गांव निवासी सईद, गुल्लऊ, इल्फान, शद्दाम, अनवर अली, मोहम्मद अतीक, मोहम्मद सईद, जाकिर, ताज मोहम्मद, हजरतदीन, ताहिर, ननकऊ, लुकमान, नफीस, इसरत, जाकिर अली, बदलू, अलीयार, सद्दीक, सुफियान, लल्लन, जाबिर अली, अली अहमद आदि ने नमाज पढ़ी थी।

वहीं , खैरीघाट थाना क्षेत्र के तेलियानपुरवा गांव स्थित मस्जिद में भी मौलवी रमजान अली की अगुवाई में लोगों ने नमाज पढ़ी। पुलिस ने मौलवी व 8 अन्य लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है। एसपी विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि सभी प्रकार के सामूहिक धार्मिक आयोजन पर रोक है। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर हर हाल में कार्रवाई की जाएगी।