UP : मौलाना साद के 4 रिश्तेदार मौलानाओं पर FIR, छुपाई थी मरकज जाने की जानकारी

सहारनपुर । सहारनपुर में थाना मंडी क्षेत्र के मोहल्ला मुफ्ती में संक्रमित पाए गए मौलाना साद के चार रिश्तेदारों मौलाना साजिद, मौलाना राशिद, मौलाना यासिर और मौलाना शाहिद के खिलाफ निजामुद्दीन मरकज जाने की जानकारी छिपाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इनमें मौलाना साजिद और राशिद कोरोना पॉजिटिव है। इन पर महामारी एक्ट, किसी बीमारी को फैलाने के लिए लापरवाही पूर्ण कार्य करने और दूसरे व्यक्तियों की जान को जोखिम में डालने की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। 

संक्रमित पाए गए मौलाना साद के रिश्तेदार निजामुद्दीन से होकर आए थे। पहले इनकी ओर से अफसरों और कोरोना सर्विलांस टीमों को स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई थी। इनकी ओर से पहले बताया गया था कि वे फ्रांस से होकर आए हैं। बाद की छानबीन में पता चला कि यहां पहुंचने से पहले ये लोग निजामुद्दीन में थे। इस मामले में थाना मंडी में मौलाना साद के चार रिश्तेदारों मौलाना साजिद, मौलाना राशिद, मौलाना यासिर और मौलाना शाहिद के खिलाफ महामारी एक्ट सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। इनमें दो रिश्तेदार मौलाना साजिद और मौलाना राशिद कोरोना संक्रमित हैं।

मीडिया से बातचीत में डीएम अखिलेश कुमार सिंह ने कहा कि ये लोग मोहल्ला मुफ्ती में रहते थे। यह एरिया हॉटस्पॉट के रूप में चिह्नित किया गया है। पुलिस ने अपने सर्विलांस और मोबाइल की सीडीआर के आधार पर निष्कर्ष निकाला है कि वे निजामुद्दीन मरकज में गए थे। इसी आधार पर उन्हें क्वारंटीन कराया गया और फिर ये संक्रमित पाए गए।