UP में हरियाणा के पूर्व मंत्री ने गोवंश को मारी गोली, FIR दर्ज

सहारनपुर । गोवंश को गोली मारने के आरोप में सहारनपुर बेहट कोतवाली पुलिस ने हरियाणा के पूर्व राज्यमंत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले को लेकर हिंदू संगठन के लोगों और कोतवाली पुलिस के बीच नोकझोंक भी हुई थी। जिसके बाद पुलिस ने रविवार को पूर्व राज्यमंत्री एवं उसके कुछ साथियों के खिलाफ गोवंश अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

कोतवाली में दर्ज मुकदमे में पीड़ित मामहुसैन निवासी मोहंड ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र के गांव बरथा कोर्सी के पास उनका डेरा है। गोवंश का दूध बेचकर वह परिवार का भरण पोषण करता है। 12 नवंबर को वह अपने गोवंश को लेकर यमुना नदी में चराने के लिए गया था। शाम करीब पांच बजे तीन गोवंश हरियाणा के पूर्वमंत्री के घोड़ा फार्म में घुस गया।

अपने घोड़ा फार्म में साथियों के साथ घूम रहे पूर्व राज्यमंत्री यमुनानगर निवासी निर्मल सिंह ने अपनी बंदूक से गोवंश पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। जिससे गोवंश बुरी तरह घायल हो गए। दो गोवंश का अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है। गोवंश पर फायरिंग करने वाले आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हिंदू संगठन के लोग कोतवाली पहुंचे और कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर निर्मल सिंह और उसके साथियों के खिलाफ गोवंश अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर दी है।