गाजियाबाद में बड़ा हादसा : अंतिम संस्कार में शामिल होने श्मशान घाट गए 18 लोगों की मौत, छत गिरने से दर्दनाक मौत, कई गंभीर

गाजियाबाद । उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया है। अंतिम संस्कार में शामिल होने गए लोगों पर छत गिरने से 18 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे के शिकार लोगों का इलाज गाजियाबाद जिला अस्पताल में चल रहा है। माना जा रहा है कि छत कमजोर बनाई गई थी ।

राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं और घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है। साथ ही सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे लोगों की सभी संभव मदद करें। सीएम योगी ने अधिकारियों से रिपोर्ट भी मंगाई है। हादसे की जानकारी मिलने के बाद मौके पर गाजियाबाद के जिला अधिकारी अजय शंकर पांडेय, एसपी कलानिधि नैथानी और कमिश्नर अनीता सी मेश्राम घटना स्थल पर पहुंचे और जायजा लिया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दयानंद कॉलोनी निवासी दयाराम की शनिवार की रात बीमारी के चलते मौत हो गई थी। रविवार को उनके अंतिम संस्कार के लिए परिजन मुरादनगर स्थित एक श्मशान घाट लेकर पहुंचे। अंतिम संस्कार में रिश्तेदार और मोहल्लेवासी मिलाकर कुल 100 लोग घाट पर पहुंचे थे। सुबह से हो रही बारिश के कारण लोग श्मशान घाट परिसर में बने भवन के अंदर खड़े थे। तभी अचानक जमीन धंसने से दीवार बैठ गई और छत भरभराकर गिर गई। हादसे में 40 से अधिक लोग दब गए। चीखपुकार के बीच कुछ लोगों ने बड़ी मुश्किल से भागकर अपनी जान बचाई। तुरंत घटना की जानकारी पुलिस और प्रशासन को दी गई। मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू टीम ने लोगों को निकालना शुरू किया और इलाज के लिए गाजियाबाद जिला अस्पातल में भर्ती कराया गया।