BJP से बड़ी खबर : उपचुनाव में 6 सीटों पर प्रत्याशी किए घोषित, बुलंदशहर से उषा सिरोही को टिकट, ये है लिस्ट

लखनऊ | भाजपा से बड़ी खबर सामने आ रही है | उपचुनाव में भाजपा ने यूपी की 6 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं | वहीँ एक सीट पर अभी प्रत्याशी घोषित नहीं किया है | देवरिया सदर विधानसभा सीट से पार्टी ने अभी प्रत्याशी नहीं घोषित किए हैं। माना जा रहा है कि इस विधानसभा सीट से सपा से सपा सरकार में मंत्री रहे ब्रम्हाशंकर तिवारी द्वारा नामांकन पत्र लिए जाने के बाद भाजपा दावेदारों के नामों पर नये सिरे से विचार कर रही है। देवरिया सदर विधानसभा सीट विधायक जन्मेजय सिंह का निधन हो जाने से रिक्त हुई है।

मल्हनी से भाजपा ने क्षत्रिय प्रत्याशी पर दांव लगायासपा के वरिष्ठ नेता पारसनाथ यादव के निधन से रिक्त जौनपुर की मल्हनी विधानसभा सीट से भाजपा ने क्षत्रिय प्रत्याशी मनोज सिंह पर दांव लगाया है। मनोज सिंह इलाहाबाद विश्वविद्यालय के उपाध्यक्ष रह चुके हैं। इनकी पत्नी जौनपुर के बरसठी से ब्लाक प्रमुख रह चुकी हैं।

पश्चिम में नौगांव सादात विधानसभा सीट से प्रदेश सरकार में मंत्री रहे स्व. चेतन चौहान की पत्नी संगीता चौहान और बुलंदशहर सीट से विधायक रहे स्व. वीरेंद्र सिंह सिरोही की पत्नी ऊषा सिरोही को प्रत्याशी बनाया है। बांगरमऊ और घाटमपुर में परिवार पर भारी पड़े कार्यकर्ताबांगरमऊ से प्रत्याशी चयन में भाजपा ने पार्टी से कुलदीप सेंगर परिवार को दूर रखा है। यहां से पार्टी नेता श्रीकांत कटियार को टिकट दिया गया है। घाटमपुर (अ.जा.) से मंत्री रहीं कमला रानी वरुण के परिवार को भी टिकट नहीं दिया गया है। यहां से भाजपा ने उपेंद्र पासवान को प्रत्याशी बनाया है। उपेंद्र पासवान भाजपा के पुराने नेता हैं। टूंडला (अ.जा.) से प्रेमपाल धनगर को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है।

इसके अतिरिक्त नागालैंड और कर्णाटक के उपचुनाव में भी प्रत्याशी घोषित किए गए हैं | देखें लिस्ट-