ओवैसी की पार्टी AIMIM के MLA ने उर्दू शब्द ‘हिंदुस्तान’ बोलने पर जताई आपत्ति, भारत बोलकर ली शपथ, देशभर में हंगामा

पटना । कट्टर मुस्लिम राजनीति के लिए प्रसिद्ध असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के विधायक ने उर्दू शब्द हिंदुस्तान शपथ में बोलने से इनकार कर दिया है । ओवैसी के विधायक द्वारा उर्दू शब्द हिंदुस्तान बोलने से मना करने पर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है । लोग ओवैसी और उनकी पार्टी पर निशाना साध रहे हैं ।

17वीं विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ लेने के दौरान एआईएमआईएम के विधायक अख्तरुल इमाम ने शपथ लेने के दौरान हिंदुस्तान शब्द बोलने पर अपनी आपत्ति जताई। उन्होंने शपथ के दौरान हिंदुस्तान शब्द बोलने पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि संविधान में बोला जाता है कि हम भारत के लोग… यहां भारत की जगह उर्दू में हिंदुस्तान लिखा हुआ है। उन्होंने शपथ के दौरान भारत बोलने की बात कही। इसको लेकर कुछ देर के लिए सदन का माहौल थोड़ा तनावयुक्त हो गया। फिर मामला संभल गया।

अब विधायक अख्तरुल इमाम का ‘हिंदुस्तान’ बनाम ‘भारत’ पर बवाल मच गया है। भाजपा विधायक और सुपौल के छातापुर विधायक नीरज कुमार बबलू ने कहा कि जो लोग हिंदुस्तान शब्द नहीं बोल सकते हैं ऐसे लोगों को पाकिस्तान चले जाना चाहिए। वहीं जद यू विधायक ने भी कहा कि हिंदुस्तान बोलने में किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए। ं