योगी सरकार की बड़ी कार्यवाही, क्वारंटीन के बाद 17 विदेशी सहित 21 जमातियों को भेजा जेल, हड़कंप

लखनऊ । यूपी की योगी सरकार ने जमातियों पर अबतक की सबसे बड़ी कार्यवाही की है । बहराइच जिले में 17 विदेशियों सहित 21 को जेल भेज दिया है। सरकार के एक्शन से हड़कंप मच गया है । कोतवाली नगर इलाके की दो मस्जिदों से लगभग दो सप्ताह पूर्व पकड़े गए 17 विदेशी व 4 भारतीय नागरिकों सहित 21 जमातियों का चिकित्सीय क्वारंटीन अवधि पूरी हो गई। शनिवार को इन्हें पुलिस की ओर से कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। इन सभी जमातियों को क्वारंटीन की अवधि पूरी होने के बाद विधिक प्रक्रिया के तहत यह कार्रवाई की गई है।

पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि 31 मार्च को सूचना मिली कि शहर की दो मस्जिदों बशीरगंज स्थित दौमे कुरैश मस्जिद से 10 इंडोनेशिया के तथा ताज मस्जिद से 7 थाईलैंड के नागरिकों और 4 भारतीय नागरिकों सहित 21 जमातियों को पकड़ा गया था। यह दिल्ली के निजामुद्दीन के तबलीगी जमात से संबंधित बताए गए। इन्हें क्वारंटीन के लिए भेजा गया था। अब क्वारंटीन की अवधि पूरी होने पर रिमांड की कार्रवाई शुरू की गई है। इन विदेशी मूल के लोगों पर वीजा नियमों के उल्लंघन करने का आरोप है।

अब इन्हें कानून के हवाले कर दिया गया है। कानून की ओर से जो भी प्रक्रिया अपनाई जाएगी, उसका इन्हें पालन करना होगा। शेष चार भारतीय मूल के लोगों को इन विदेशी जमातियों को छिपाने और कोरोना संक्रमण को देखते हुए बाहर से आए लोगों की जांच कराने से बचाने का आरोप है। इन सभी को रिमांड पर भेजा गया, जहां से इन सभी को शनिवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।