AMU से बड़ी खबर, सर सैय्यद हॉल में फायरिंग से हड़कंप, 1 घायल

अलीगढ । अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में लॉक डाउन के समय तमाम नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए बाहरी लोग घुस आए और फायरिंग कर डाली। फायरिंग का मकसद कैंटीन पर रंगबाजी दिखाना था। इस फायरिंग में एक व्यक्ति जख्मी हो गया है, जिसे जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। #AMU ने बाहरी तत्वों के प्रवेश करने पर वहां के सुरक्षा गार्ड को निलंबित कर दिया गया है। विश्वविद्यालय प्रशासन के मुताबिक फायरिंग करने वाला और घायल होने वाला दोनों ही लोग बाहरी हैं।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के सर सय्यद हॉल नॉर्थ की कैंटीन पर मंगलवार की देर रात कुछ बाहरी लोग इकट्ठा हुए। इन बाहरी लोगों में आपस में किसी बात पर विवाद हो गया।

कहा जा रहा है कि यह लोग मुफ्त में वहां खाना खाने व रंगबाजी करने के इरादे से एकत्रित हुए थे। मामला तूल पकड़ा तो नौबत हाथापाई तक आ गई। इस दौरान एक पक्ष की ओर से हाथापाई कर दी गई तो दूसरे पक्ष ने फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में एक पक्ष के मामूल नाम के व्यक्ति को गोली लग गई। इस पर छात्रों ने उसे फायरिंग कर दौड़ा लिया।

एएमयू  के प्रॉक्टर प्रोफेसर वसीम कहते हैं सर सैयद हॉल की कैंटीन पर फायरिंग की सूचना पर हमारी टीम वहां मौके पर पहुंची। कैंटीन को सील कर दिया गया है और हॉल के सुरक्षा गार्ड को सस्पेंड कर दिया गया है। उससे जवाब मांगा गया है । कि हॉल के अंदर बाहरी तत्व कैसे प्रवेश कर गए । मामले में।घायल हुए मामून नाम के व्यक्ति ने थाना सिविल लाइन में तहरीर दे दी है। सीओ तृतीय अनिल समानिया के अनुसार प्रकरण में मामून की तहरीर पर बाबू नाम के युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।