अलीगढ़ में कोरोना की दस्तक से सनसनी, देहली गेट और कोतवाली इलाके में अघोषित कर्फ़्यू

अलीगढ़। अलीगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद शहर के दो इलाकों में अघोषित कर्फ़्यू हैब। देहली गेट के उस्मानपाड़ा की भटियारन वाली गली और उसके करीब दो किमी दूरी पर अलहदादपुर नीवरी में सोमवार दोपहर को दो पॉजिटिव केस मिलने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन डीएम-एसएसपी के निर्देश पर दोनों इलाकों को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर एक-एक किमी दायरे में इलाकों को सील कर दिया गया।

बताते चलें कि गोविंद नगर का एक किमी दायर पहले से हॉटस्पॉट होने के कारण सील था। इसलिए अब देहली गेट और कोतवाली इलाकों में अघोषित कर्फ्यू जैसे हालात बन गए हैं। दोनों इलाके छावनी में तब्दील कर दिए गए हैं और मजिस्ट्रेटों की ड्यूटियां लगा दी गई हैं। इस दायरे में आने वाले सभी परिवारों के सदस्यों का स्वास्थ्य परीक्षण होगा। इन लोगों को घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं हैं। आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी की जाएगी। अगर, किसी ने इस आदेश का उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सोमवार देर शाम तक इलाके में सैनिटाइजिंग अभियान जारी रहा।

सोमवार को जिला प्रशासन लॉक डाउन में जनपद वासियों को छूट देने की तैयारी कर रहा था। इसी बीच जेएन मेडिकल कालेज से दो कोरोना पॉजिटिव केस मिलने की सूचना आई। इसके बाद बैठक में डीएम ने नगर निगम, जिला पंचायती राज विभाग, पुलिस, स्वास्थ्य महकमे को अलर्ट करते हुए दोनों इलाकों में डेरा डालने के निर्देश दिए। इलाकों को छावनी घोषित कर दिया। तत्काल नगर निगम की सैनिटाइजिंग टीम को भेजा गया। मेडिकल टीम ने उस्मानपाड़ा निवासी 55 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के घर को घेर लिया। इलाके को पुलिस ने सील किया।