युवाओं के लिए बड़ी खबर, यूपी में 51 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती जल्द

लखनऊ | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जल्द ही 51 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती होगी। इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा, सरकार बनने के बाद पुलिस विभाग में 75 हजार नियुक्तियां कर चुके हैं। प्रदेश सरकार विभाग को हाईटेक बनाने का पूरा प्रयास कर रही है।

उरई के कालपी स्थित मंगरौल में रविवार को तीन सौ करोड़ की लागत से तैयार हो रहे पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय के उद्घाटन के अवसर पर सीएम ने पुलिसवालों की हौसलाफजाई करते हुए कहा कि सरकार ने प्रदेश पुलिस का चेहरा बदला है, उनमें अब सेवाभाव देखने को मिल रहा है। योगी ने कहा कि जब उनकी सरकार बनी थी तो प्रदेश में डेढ़ लाख पद पुलिस विभाग में रिक्त थे। सरकार ने तत्परता दिखाते हुए इन्हें भरने का काम किया।

मुख्यमंत्री ने कहा, यूपी में 23 करोड़ जनता की सुरक्षा व्यवस्था पहले से सुदृढ़ हुई है। पुलिस ट्रेनिंग सेंटर को आधुनिक बनाने के साथ पुलिस को हर परिस्थिति से निपटने की ट्रेनिंग दी जा रही है। पूर्व की सरकारों में इस विभाग को 18 हजार करोड़ रुपये मिलते थे जिसे बढ़ाकर 24 हजार करोड़ से अधिक किया गया है।

उन्होंने कहा कि विभाग में पहली बार 40 हजार पदोन्नतियां हुई हैं। यह बदलाव उन्हीं को नजर आएगा जिनकी दृष्टि एक दायरे तक सीमित न हो। उन्होंने कहा कि सवा दो सालों में तीन बड़े आयोजन, प्रयागराज में कुम्भ, 15वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन और लोकसभा चुनाव में बेहतर पुलिसिंग देखने को मिली। इससे पुलिस के प्रति समाज की सोच भी बदली है।