पश्चिम बंगाल चुनाव : TMC की आंधी ने भाजपा को रौंदा, ममता बनर्जी ने दिया ‘जय बांग्ला’ का नारा, किया ये बड़ा ऐलान-

कलकत्ता | पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में बंपर जीत हासिल करने के बाद सीएम ममता बनर्जी की पहली प्रतिक्रिया आई है। ममता बनर्जी ने जीत के लिए सभी को बहुत-बहुत बधाई देते हुए कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता कोरोना पर नियंत्रण करने की होगी। यही नहीं एक बार फिर बंगाली अस्मिता को जगाते हुए ममता बनर्जी ने ‘जय बांग्ला’ का नारा दिया। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने राज्य के लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की भी अपील की। बता दें कि चुनाव के बाद बंगाल के राज्य प्रशासन ने कोरोना से निपटने के लिए नियमों में सख्ती कर दी है।

चुनाव नतीजे आने के बाद सीएम ममता बनर्जी कोलकाता स्थित टीएमसी दफ्तर में अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी के साथ नजर आईं। इसी दौरान उन्होंने लोगों का अभिवादन स्वीकार किया और उन्हें जीत के लिए बधाई दी। टीएमसी के सूत्रों के मुताबिक ममता बनर्जी ने इस जीत का जश्न न मनाने का भी संदेश दिया है। उनका कहना है कि हमारी सरकार की पहली प्राथमिकता कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण करना है। इस बीच ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से भी 1,200 वोटों से जीत गई हैं। बंगाल का संग्राम जीतने के बाद अब नंदीग्राम में भी ममता बनर्जी ने विजय हासिल की है। हालांकि उनका कहना है कि हम अभी जीत का जश्न नहीं मनाएंगे। ममता ने टीएमसी कार्यकर्ताओं और समर्थकों से अपील करते हुए कहा, ‘मैं सभी से आग्रह करता हूं कि विजय जुलूस न निकालें। मैं सभी से घरों को लौटने की अपील करती हूं। मैं शाम को 6 बजे के बाद मीडिया से बात करूंगी।’

बता दें कि नंदीग्राम सीट से बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी उनके मुकाबले चुनावी समर में थे। रविवार को सुबह 8 बजे वोटों की गिनती शुरू होने के साथ ही इस सीट पर ऊहापोह का दौर जारी था। किसी राउंड में शुभेंदु अधिकारी आगे निकल रहे थे तो कहीं ममता बनर्जी बढ़त बना रही थीं। हालांकि अंत में जीत ममता बनर्जी के हाथ ही लगी है। शुभेंदु अधिकारी के गढ़ में ही जाकर उन्हें मात देते हुए ममता बनर्जी ने अपने जज्बे को दिखाया है। इस सीट पर नामांकन दाखिल करने के दिन ही उनके पैर में चोट लग गई थी और इसके बाद उन्होंने व्हील चेयर पर ही पूरा कैंपेन किया था।