नंदीग्राम में ममता बनर्जी की हार, BJP के शुभेंदु जीते, रिकाउंटिंग के लिए चुनाव आयोग पहुंची TMC

कलकत्ता । बड़ी खबर बंगाल से है । पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी के हाथों हार मिलने के बाद तृणमूल कांग्रेस चुनाव आयोग पहुंच गई है। टीएमसी ने चुनाव आयोग से नंदीग्राम में फिर से मतगणना कराने की मांग की है। टीएमसी की ओर से 3 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल कोलकाता में चुनाव आयोग कार्यालाय में राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात करने पहुंचा है।

टीएमसी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा है कि नंदीग्राम में वोटों की गिनती में कोई गड़बड़ी हुई है। इसके साथ-साथ टीएमसी ने नंदीग्राम में वोट काउंटिंग के दौरान मिसमैनेजमेंट और टेम्परिंग का भी आरोप लगाया है। टीएमसी ने चुनाव आयोग को लिखे पत्र में कहा है कि असत्य और अमान्य वोटों की गिनती बीजेपी की तरह से कर दी गई है। इसके अलावा कुछ मान्य वोट जो कि टीएमसी को पड़े थे उनको गलत तरीके से रद्द कर दिया गया है। टीएमसी ने कहा कि नंदीग्राम में पोस्टल बैलेट की गिनती गलत तरीके से हुई है।

बता दें कि बंगाल में विधानसभा चुनाव का सबसे कड़ा और दिलचस्प मुकाबला नंदीग्राम में हुआ। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कभी उनके दाएं हाथ रहे शुभेंदु अधिकारी ने नजदीकी मुकाबले में हरा दिया है। नंदीग्राम के नतीजे के बाद जहां ममता बनर्जी ने गड़बड़ी का आरोप लगाकर कोर्ट जाने की बात कही है तो शुभेंदु अधिकारी ने जनता का आभार जताकर सेवा की प्रतिबद्धता जताई है।