MLC चुनाव : मेरठ से शिक्षक सीट पर BJP ने 48 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, श्रीचंद शर्मा की ऐतिहासिक जीत

मेरठ ।।मेरठ खंड शिक्षक और स्नातक सीट से एमएलसी के चुनाव में भाजपा इतिहास बनाने की ओर से अग्रसर है। शिक्षक सीट पर भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा निर्णायक बढ़त बना चुके हैं। उन्होंने 48 साल का रिकार्ड तोड़ दिया है। उन्होंने आठ बार से एमएलसी रहे ओमप्रकाश शर्मा को प्रथम वरीयता के मतों में 4184 से हरा दिया है। हालांकि अभी द्वितीय वरीयता के मतों की गिनती बाकी है। वहीं स्नातक सीट पर भी भाजपा के दिनेश कुमार गोयल आगे चल रहे हैं। स्नातक सीट पर मतों की गिनती का काम करीब दो दिन में पूर्ण हो पाएगा। हालांकि किसी सीट की आधिकारिक घोषणा फिलहाल नहीं हुई है। 

मेरठ खंड शिक्षक और स्नातक सीट से एमएलसी चुनाव की मतगणना मेरठ में परतापुर कताई मिल में सुबह करीब नौ बजे से प्रारंभ हुई। सबसे पहले आयोग के नियमों के तहत बैलेट बॉक्स खोलकर मतों के बंडल बनाने का काम शुरू हुआ, जिसमें शिक्षक सीट पर पहले राउंड से ही भाजपा के श्रीचंद शर्मा ने बढ़त बना ली। पहले राउंड में सात हजार मतों की गणना में भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा को 2854 वोट और उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी व निवर्तमान एमएलसी ओमप्रकाश शर्मा 894 वोट मिले। तीसरे स्थान पर निर्दलीय प्रत्याशी व शिक्षक नेता उमेश चंद्र त्यागी रहे। उन्हें 718 वोट मिले।

वहीं दूसरे राउंड में भाजपा प्रत्याशी को 2562 वोट मिले। निवर्तमान एमएलसी को 1162 वोट और उमेश चंद त्यागी को 852 वोट मिले। तीसरे और अंतिम राउंड में भाजपा प्रत्याशी को कुल 7187, ओमप्रकाश शर्मा को 3003, उमेश चंद त्यागी को 2162 वोट मिले। इस तरह शिक्षक सीट से प्रथम वरीयता के अंतिम राउंड में भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा 4184 वोटों के अंतर से निर्णायक बढ़त बना चुके। उन्हें प्रथम वरीयता के कुल 7187 वोट मिले। वहीं निवर्तमान एमएलसी ओमप्रकाश शर्मा को 3003 वोट मिले। तीसरे स्थान पर उमेश चंद्र त्यागी को 2162 वोट मिले। हालांकि जीत के लिए नौ हजार 71 का कोटा ’अंक’ किसी प्रत्याशी को अब तक नहीं मिला है। अब द्वितीय वरीयता के वोटों की गिनती हो रही है। उधर, देर शाम तक स्नातक सीट के वोटों के बंडल बनाने का काम ही जारी रहा। प्रारंभिक रुझान में भाजपा प्रत्याशी दिनेश गोयल को बढ़त मिली है।