CAA-NRC विरोध : दिल्ली की जामा मस्जिद पर भीम आर्मी के साथ हजारों लोगों का प्रदर्शन, चंद्रशेखर गिरफ्तार

नई दिल्ली । नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ देश के कई इलाकों में विरोध-प्रदर्शन जारी है। नागरिकता कानून के खिलाफ गुरुवार को भी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, कर्नाटक, अहमदाबाद, मुंबई समेत कई शहरों में प्रदर्शन हुए। लखनऊ में हिंसक प्रदर्शन हुए और आगजनी भी कई गई, जिसमें एक की मौत हो गई। जामा मस्जिद दिल्ली पर प्रदर्शन के लिए भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर पहुंचे जहां उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की गई लेकिन प्रदर्शनकारियों ने उन्हें गिरफ्तार नही होने दिया । वहीं भीम आर्मी से जुड़े लोगों का कहना है कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है और किसी अज्ञात स्थान पर पुलिस ने गयी है ।।

वहीं कर्नाटक में भी प्रदर्शन के दौरान दो की मौत हो गई। दिल्ली में एहतियातन आज भी कई मेट्रो स्टेशनों को बंद रखा गया है, जिनमें अभी जामिया मिल्लिया इस्लामिया और जसोला विहार शाहीन बाग मेट्रो स्टेशन शामिल हैं। प्रदर्शनकारियों के रुख को देखते हुए शुक्रवार की सुबह ही लखनऊ, बेंगलुरु, मंगलुरु समेत देश के कई हिस्सों में आज भी धारा 144 लागू है और कई जगह इंटरनेट सस्पेंड है ।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नागरिकता कानून पर जामा मस्जिद में प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने भीम आर्मी चीफ को पकड़ने की कोशिश की। जिसके बाद समर्थक भीम आर्मी चीफ को मौके से कहीं और लेकर चले गए। उन्हें पहले जामा मस्जिद से जंतर-मंतर तक प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी गई थी।