भारतीयों के खून पसीने से बना है ताजमहल : CM योगी

अक्टूबर को आगरा का दौरा करेंगे और अपने इस दौरे में वह ताजमहल भी देखने जाएंगे यूपी सीएम आगरा में पर्यटन विभाग के एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे।
ताजमहल की ऐतिहासिकता पर जारी सियासी बयानबाजी के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 26 अक्टूबर को आगरा जा रहे हैं यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ 26

भारतीयों के खून-पसीने से बना है ताजमहल
आगरा दौरे में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ताजमहल समेत शहर के कई स्मारक देखने जाएंगे वहीं संगीत सोम के बयान पर प्रतिक्रिया पूछे जाने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कौन क्या कहता है यह महत्वपूर्ण नहीं है सबसे जरूरी यह है कि भारतीयों के खून-पसीने से बने हर एक स्मारक का संरक्षण किया जाए उन्होंने साथ ही कहा कि पर्यटन की दृष्टि से भी स्मारकों का संरक्षण जरूरी है उन्होंने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रिवर फ्रंट का विकास करने की भी बात कही।

ताजमहल प्यार का प्रतीक था और रहेगा
कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद भी ताजमहल पर जारी बयानबाजी में कूद पड़े हैं उन्होंने कहा कि ताजमहल जैसी ऐतिहासिक धरोहर जो दुनिया के 7 अजूबों में शामिल है को संगीत सोम जैसे विधायकों के समर्थन की जरूरत नहीं है उन्होंने कहा बीजेपी विधायक के विरोध से लोगों की नजरों में ताजमहल की अहमियत कम या ज्यादा नहीं होने वाली ताजमहल सभी सभ्यताओं धर्मों और देशों के लिए हमेशा प्रेम का प्रतीक था और हमेशा रहेगा।

संगीत सोम ने दिया था यह बयान
सोमवार को बीजेपी नेता संगीत सोम के बयान के बाद ताजमहल पर बयानबाजी शुरू हो गई थी बीजेपी विधायक संगीत सोम ने कहा था कि कुछ लोगों को बहुत दर्द हुआ जब ताजमहल का नाम देश के ऐतिहासिक स्थलों में से निकाल दिया गया सोम ने कहा था।
कि ताजमहल का इतिहास क्या है? ताजमहल के निर्माताओं ने हिंदुओं का सर्वनाश किया ऐसा इतिहास किस काम का जिसने अपने पिता को ही कैद कर डाला था संगीत सोम बोले कि अब भाजपा सरकार देश के इतिहास से बाबर अकबर और औरंगजेब की कलंक कथा को इतिहास से निकालने का काम कर रही है।

ओवैसी ने किया था पलटवार
बीजेपी विधायक संगीत सोम के ताजमहल पर दिए गए बयान पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया ओवैसी ने कहा कि लाल किले को भी गद्दारों ने बनाया था क्या पीएम मोदी लालकिले से तिरंगा फहराना बंद कर देंगे क्या मोदी-योगी देशी-विदेशी सैलानियों को ताजमहल जाने से मना करेंगे। ओवैसी ने कहा कि हैदराबाद हाउस भी गद्दारों के द्वारा ही बनाया गया था क्या पीएम मोदी वहां पर विदेशी मेहमानों को रिसीव करना बंद कर देंगे।

बता दें कि ताजमहल को लेकर योगी सरकार अक्सर सुर्ख़ियों में रहती हैं हाल ही में योगी सरकार ने ताजमहल को यूपी की सांस्कृतिक विरासत लिस्ट में शुमार नहीं किया था कहा जाता है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के ताजमहल को लेकर अलग मत है एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बिहार की दरभंगा रैली में योगी ने यह तक कह दिया था कि उनके लिए ताजमहल एक इमारत के सिवा और कुछ नहीं है।