येरुशलम मसले पर भारत ने अमेरिका-इजराइल के खिलाफ दिया वोट, मुस्लिम सांसद ने दिया सुषमा को धन्यवाद

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और ऑल इंडिया युनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के नेता और सांसद बदरुद्दीन अजमल के बीच हुए ट्वीट इस समय चर्चा में हैं। दरअसल बदरुद्दीन अजमल ने संयुक्त राष्ट्र में यरुशलम के मुद्दे पर भारत का अमेरिका और इजराइल के खिलाफ वोट देने के लिए सुषमा स्वराज को धन्यवाद दिया। इस पर हाजिर जवाब सुषमा स्वराज ने भी अपने ट्वीटर पर अजमल को धन्यवाद दिया और कहा कि अब आप हमारे लिए वोट कीजिएगा।

इस पर देश के सबसे धनी सांसदों में से अजमल ने कहा कि वो बीजेपी की तरफ से समर्थन की दरकार आने से खुश हैं लेकिन आज के माहौल में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण बढ़ गया है और बीजेपी को किसी भी तरह के समर्थन का सवाल ही पैदा नहीं होता है। मेरा हमेशा वोट भारत के लिए है। जिस दिन बीजेपी अल्पसंख्कों और बहुसंख्यकों के बीच भेदभाव करना बंद कर देगी, मेरा वोट आपके लिए होगा।

गौरतलब है कि अमेरिका ने कुछ दिन पहले ही येरुशलम को इजराइल की आधिकारिक राजधानी के तौर पर मान्यता दे दी थी। इसी साल इजराइल के दौरे पर गए पीएम मोदी का रुख देखते हुए माना जा रहा था कि हो सकता है भारत भी अमेरिका के रुख का समर्थन करे लेकिन भारत ने दुनिया भर देशों का रुख भांपते हुए इजराइल और अमेरिका के खिलाफ वोट दिया था।