आजमगढ़ में अखिलेश बोले, ‘2019 में नहीं लौटेगी किसान और नौजवान विरोधी मोदी सरकार’

लखनऊ | समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  अखिलेश यादव ने बुधवार को  आजमगढ़ के ग्राम नत्थूपुर थाना जीयनपुर में शहीद राम समुझ यादव की प्रतिमा का अनावरण करने के अवसर पर आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि शहीद राम समुझ अपनी मेहनत और प्रतिभा के बलबूते फौज में शामिल हुये। वे देश के सबसे खतरनाक सीमा क्षेत्र सियाचिन पर कारगिल युद्ध के दौरान देश की सुरक्षा करते हुये शहीद हो गये। बेहद कम उम्र में जोखिम उठाकर अपनी शहादत देने वाले राम समुझ जी सहित सभी फौजियों पर हम समाजवादियों को गर्व है। शहीदों का नमन हमारा सौभाग्य है।यह दुर्भाग्य की बात है कि देश के सीमा की चैकसी करते हुये फौजियों का जीवन हमेशा संकट में रहता है। जबकि दुनिया के कई ऐसे देश है जहां पड़ोसी देश उनकी तरफ आंख उठाकर देखने की हिम्मत भी नही कर सकता। जर्मनी 9 देशो से घिरा है फिर भी सुरक्षित हैं जबकि हमें हमेशा मुकाबला करना पड़ता है। आज देश में सीमा सुरक्षित है तो उसकी बड़ी वजह गांवों के बच्चांे का भारी संख्या में फौज में शामिल होकर देश की सुरक्षा करना है। किसान अनाज पैदा कर लोगों का पेट भरता है और किसानों के बेटे सीमा की निगरानी कर लोगों की सुरक्षा कर रहे है। फौज में ज्यादातर जवान गांव के किसानों के बेटे है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में केन्द्र में भाजपा की सरकार नहीं बनेगी। उन्होंने कहा कि यह सरकार किसानों और नौजवानों की विरोधी है। तीन साल से ज्यादा समय हो गया लेकिन सरकार ने अभी तक कोई वादा पूरा नहीं किया। केन्द्र की सरकार अच्छे दिन और न्यू इंडिया के नाम पर जनता के साथ धोखा देने का काम कर रही है। अच्छा दिन तभी आयेगा जब नौजवानों को रोजगार देने और किसानों को खुशहाल बनाने पर काम होगा। लाल बहादुर शास्त्री जी ने इसी वजह से जय जवान जय किसान का नारा दिया था। श्री यादव ने कहा कि भाजपा के लोग जनता को गुमराह करने के लिये सपना दिखाते है जो सच्चाई से बहुत दूर है। भाजपा के लोग बेहद होशियार है ऐसे झूठ बोलते है कि जनता भरोसा कर लेती हैं। उन्होंने समाजवादियों से अपील की कि वे यह सोंचे कि क्या कह कर भाजपा के झूठे वादो पर जनता के भरोसा कर लेने को रोके और अपने सच्चे वादो पर यकीन दिलाये। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश के विकास का रास्ता वही है जिसे समाजवादियों ने शुरू किया था। केन्द सरकार ने किसानों के हित में क्या काम किया ? जनता से किये गये वादे पर वह कितना खरा उतरा ? इस पर यह बात पूरी तरह सटीक बैठती है कि पूत के पांव पालने में ही दिखायी दे जाते हैं। आज देश में मेक इन इंडिया के नाम का जो शिगूफा छोड़ा जा रहा है उसका क्या परिणाम हुआ इस पर कोई बात नही हो रही है। हमारे देश की किस मामले में तुलना हो? जीडीपी के हिसाब से
हम कहां है?
अखिलेश यादव ने कहा कि अमेरिका का विकास सड़को से हुआ इसलिए यूपी के विकास के लिये समाजवादियों ने दिल्ली से लखनऊ तक सड़के बनाई। इस पर लड़ाकू विमान भी उतारा गया। यह एक्सप्रेस-वे आने वाले समय में सेना की भी मदद करेगा। समाजवादियों ने देश की सबसे बड़ी सड़क आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे बनाई। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की शुरूआत भी हमने की। समाजवादी पेंशन बंद कर दी गई जो भाजपा सरकार की संकीर्ण मानसिकता को दर्शाता है। भाजपा की सरकार ध्यान चंद के बेटे को यश भारती के तहत मिल रही पेंशन छीनने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि जीएसटी की वजह से फायदा हुआ या नहीं ये अभी तक नही बताया गया। औरैया में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में कितना भ्रष्टाचार सŸाा का दुरूपयोग हुआ यह जनता को पता चल गया है। इस सरकार ने जो बोया है वही तो काटेगी। समाजवादी सरकार में बाढ़ में हर संभव मदद करते थे। कृषक दुर्घटना बीमा से हम परिवार को राहत देते थे जबकि भाजपा ने गाय के नाम पर वोट मांगा लेकिन गाय के लिये क्या किया ? भारत माता की बात करते है लेकिन धरती माता के लिये आपने क्या किया? देश तभी सुरक्षित होगा जब देश के अंदर सभी जातियों के लोग मिल जुलकर रहेंगे। समाज में सद्भाव होना चाहिए।
अखिलेश  यादव ने कहा कि डीजल पेट्रोल महंगा हो गया। 102, १०८ एम्बुलेंस पहले गांव-गांव मदद करती थी। लेकिन भाजपा की सरकार बनते ही एम्बुलेंस सेवा बदहाल हो गयी। खस्ताहाल स्वास्थ्य सेवाओं की वजह से मासूम बच्चों की लगातार जान जा रही है लेकिन सरकार संवेदनहीनता का परिचय दे रही है। डायल यूपी 100 को पूरी दुनिया में सम्मान मिला था। हमने पुलिस अधिकारियों को विदेश भेजा कि समझकर आएं। पहले गरीब थाने जाता था तो परेशान होता था। इसलिए समाजवादी सरकार ने डायल यूपी 100 बनाया। समाजवादी सरकार के समय पुलिस अच्छी थी लेकिन भाजपा सरकार आते ही खराब कैसे हो गयी ? उसकी छवि खराब की जा रही है। मुख्यमंत्री कह रहे है कि भ्रष्टाचार को देखते हुए यूपी डायल 100 सेवा को बंद कर देंगे। लेकिन वे जान ले कि उनकी सरकार में भ्रष्टाचार ऐसे ही जारी रहा तो 2019 में जनता उनकी पार्टी को ठीक कर देगी। जनसभा को सम्बोधित करने वालों में पूर्वमंत्री  बलराम सिंह यादव, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी, विधान परिषद में नेता विरोधी दल  अहमद हसन, प्रदेश अध्यक्ष  नरेश उत्तम पटेल एवं विधायक  संग्राम सिंह यादव प्रमुख थे।