बुलंदशहर एसएसपी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ठगी करने का प्रयास

बुलंदशहर। कोरोना काल में भी ठग नए नए हथकंडे अपना रहे हैं | सोशल साइट फेसबुक पर कुछ ठगों ने एसएसपी समेत तीन लोगों की फर्जी आईडी बनाकर उनके परिचितों से ठगी करने का प्रयास किया। हालांकि फर्जी आईडी बनाए जाने का पता चलते ही एसएसपी ने मेसेज कर लोगों से ठगों के जाल में न फंसने की अपील की। एसएसपी की पहले भी एक बार फर्जी आईडी बनाई जा चुकी है।

बताते चलें कि बीते कुछ माह से ठगों द्वारा फेसबुक पर लोगों की फर्जी आईडी बनाकर उनके परिचितों से मदद के नाम पर रुपये ठगने का प्रयास किया जाता है। ठग कई मामलों में लोगों से रुपये भी ठग चुके हैं। मिर्जापुर के पूर्व आईडी पीयूष श्रीवास्तव समेत कई प्रमुख लोगों की फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाने का मामला सामने आ चुका है। इस बार ठगों ने बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह की फेसबुक पर फर्जी आईडी बना ली। एसएसपी की आईडी से उनके कई परिचितों को मेसेज भेजकर रुपये ठगने का प्रयास किया गया।

जानकारी होने पर एसएसपी ने परिचितों को मेसेज कर फर्जी आईडी बनाने की जानकारी दी। एसएसपी ने साइबर टीम को फर्जी आईडी बनाकर ठगी का प्रयास करने वाले आरोपियों का पता लगाकर उनकी गिरफ्तारी के लिए निर्देशित किया है।