इलाहाबाद: अनुपस्थित पाये जाने वाले शिक्षकों एवं चिकित्सकों का वेतन रोका जाये – हिमांशु कुमार

शशांक मिश्रा/इलाहाबाद| प्रभारी प्रमुख सचिव हिमांशु कुमार ने आज कलेक्ट्रेट स्थित संगम सभागार में विकास कार्यो के सम्बन्ध में मुख्य विकास अधिकारी सैमुअल पाल एन0 के साथ बैठक की! उन्होंने कहा कि दिये निर्देशों का अनुपालन सभी विभागों के अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित किया जाये कार्यों की समयसीमा निर्धारित करते हुए उन्हे समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्णढंग से पूरा किया जाये कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही कतई बर्दाश्त नही की जायेगी।
    प्रभारी प्रमुख सचिव ने कहा कि जो वाद पांच सालों से लम्बित चल रहे हंै उनकी माहवार योजना बनाया जाये एवं एडीएम स्तर के अधिकारी इसकी माॅनिटरिंग करें पीठासीन अधिकारियों द्वारा कितने वादों का निस्तारण किया जा रहा है इसके लिए न्यायालयों का निरीक्षण कर अवगत होते रहंे। उन्होंने सीएमओं को निर्देशित किया कि अस्पतालों में बिना किसी स्वीकृत अवकाश के अनपुस्थित पाये जाने वाले चिकित्सकों का वेतन रोक दिया जायअगर वही चिकित्सक फिर से अनुपस्थित पाये जाते हैं तो उनकी सर्विस ब्रेक करते हुए उन्हें नोटिस दी जाय।
     हिमांशु कुमार ने कहा कि सड़क को गढ़डा मुक्त किये जाने के कार्यो में तेजी लाते हुए समस्त कार्य 15 अक्टूबर तक पूरा करायेविभागों में अधूरी परियोजनाओं की रणनीति बनाकर उसके लिए आवश्यक बजट की मांग करते हुए अधूरी परियोजनओं को पूर्ण कराना विभागाध्यक्ष की जिम्मेदारी होगी विद्युत आपूर्ति की सही सूचना देना ब्लाक स्तर पर डीडीओ, तहसील स्तर पर एडीएम (सी/एस) एवं बैंको से एलडीएम की होगी।  जनहित की योजनाओं में किसी प्रकार की हीलाहवाली न किया जाय अन्यथा सम्बन्धित अधिकारियांे एवं कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाही की जायेगी।