AMU छात्रसंघ चुनाव : बिना आईकार्ड कैंपस में एंट्री नहीं, अराजक तत्वों पर रोक लगाने के लिए बड़ा फैसला

अलीगढ़ । अमुवि के छात्र संघ चुनाव में अराजक एवं बाहरी तत्वों के प्रवेश को रोकने के लिए प्रशासन ने बड़ी पहल की है । अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में अब बिना आई कार्ड कैंपस में घुसने की अनुमति नहीं मिल सकेगी। विश्वविद्यालय में सुरक्षा और अनुशासन को मजबूत करने के उद्देश्य से इंतजामियां की बैठक में यह निर्णय लिया गया हैं। आईकार्ड के साथ वाहनों का टोकन भी चेक किया जाएगा। बिना कागजात देखे किसी वाहन को कैंपस में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में सुरक्षा को लेकर इंतजामियां सख्त हो गया हैं। विश्वविद्यालय में बाहरी वाहनों के घुसने पर अब पूरी तरह अंकुश लग सकेगा। छात्रों को बिना आईकार्ड कैंपस में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। विश्वविद्यालय के सभी गेटों पर सघन चेकिंग अभियान चलेगा। बाब-ए-सैयद गेट, चुंगी गेट व मेडिकल गेट पर सुरक्षा कर्मी हर समय तैनात रहेंगे। इन गेटों से कैंपस में घुसने वाले वाहनों का टोकन चेक करने के बाद ही कैंपस में घुसने दिया जाएगा। विश्वविद्यालय की ओर से समस्त शिक्षक, स्टाफ व छात्रों के वाहनों के लिए टोकन जारी कर दिये गए हैं। जिन्होंने नहीं बनवाये हैं, वह चेकिंग में सख्ती शुरू होने के बाद बनवा सकेंगे। इंतजामियां ने छात्र संघ चुनाव को देखते हुए यह निर्णय लिया हैं। कैंपस में यह व्यवस्था सोमवार को लागू होगी।

इस बाबत अमुवि के प्रॉक्टर प्रो. मुजाहिद बेग कहते है कि विश्वविद्यालय में सुरक्षा को मजबूत करने और अनुशासन बनाये रखने के लिए सभी गेटों पर अब सघन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। छात्र-छात्राओं का आईकार्ड चेक करने के साथ वाहनों की भी जांच होगी। जिनके पास टोकन होगा, उन्ही को कैंपस में घुसने दिया जाएगा। यह व्यवस्था सोमवार से पूरी तरह लागू कर दी जाएगी।