AMU छात्र को मारी गोली, सनसनी, छात्रों में आक्रोश

अलीगढ़ । अमुवि छात्र को गोली मारने की घटना से एकबार फिर अमुवि में तनाव उत्पन्न हो गया । थाना सिविल लाइन क्षेत्र के जजेज कंपाउंड के पास सोमवार रात बाइक सवार युवकों ने एएमयू छात्र के साथ मारपीट की और फिर तमंचे से गोली मारकर घायल कर दिया। छात्र अपने दोस्त के साथ साइकिल से कोचिंग से हॉस्टल जा रहा था। बीच-बचाव करने पर दोस्त पर तमंचा ताना तो वह भाग गया। सूचना पर एसएसपी, एसपी सिटी पुलिस फोर्स के साथ मेडिकल कॉलेज पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

पुलिस के मुताबिक बिहार के पूर्निया निवासी मो. गुलजार एएमयू से बीए (द्वितीय वर्ष) में पढ़ रहा है और एसएस नॉर्थ हास्टल में रहता है। सोमवार रात वह सर सैयद नगर स्थित फ्रीडम इंग्लिश अकेडमी कोचिंग पढ़ने गया था। रात करीब दस बजे साथी छात्र मो. सईद आलम के साथ साइकिल से हॉस्टल लौट रहा था। जैसे ही जामिया उर्दू से होते हुए जजेज कंपाउंड के पास पहुंचा पीछे से बाइक सवार तीन युवक आए और गुलजार की साइकिल को रोक लिया। तीनों ने गाली गलौज करते हुए गुलजार के साथ मारपीट शुरू कर दी। विरोध पर तमंचे की बट कंधे पर मार दी। साथी छात्र सईद आलम ने बीच-बचाव का प्रयास किया तो हमलावरों ने उस पर तमंचा तान दिया। वह घबराकर भाग निकला। इस दौरान हमलावरों ने गुलजार के सिर को निशाना बनाते हुए फायर किया। गोली उसके सिर से रगड़ते हुई निकल गई और गुलजार वहीं गिर गया। गोली की आवाज सुन लोगों को आता देख हमलावर बाइक से भाग निकले। लोगों के साथ वहां पहुंचे गुलजार के साथी छात्र उसे लेकर मेडिकल कालेज पहुंचा।

घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी आकाश कुलहरि, एसपी सिटी अभिषेक कुमार, सीओ द्वितीय संजीव कुमार दीक्षित, सीओ तृतीय अनिल समानिया पुलिस फोर्स के साथ मेडिकल कालेज पहुंच गए। एसएसपी ने गुलजार के दोस्त से घटना की जानकारी ली। डाक्टरों ने घायल छात्र के बारे में पूछताछ की। डाक्टरों ने उसकी हालत खतरे से बाहर बताई है। एसएसपी के मुताबिक छात्र के दोस्त से हुई पूछताछ में पता चला है कि जिस तरह बाइक सवार युवकों ने उसे रोका और उसके साथ मारपीट शुरू की उससे लगता है कि छात्र का पहले कभी उनके साथ कोई झगड़ा हुआ होगा। छात्र के ठीक होने पर उससे पूछताछ होने पर घटना स्पष्ट हो सकेगी। छात्र पर हमला करने वालों के चेहरे खुले हुए थे। इसलिए पुलिस सर सैयद नगर कोचिंग सेंटर से घटनास्थल तक लगे सीसी कैमरों को चिह्नित कर खंगालने में जुट गई है।