अमेठी : विदेशी संस्था ने प्रवासी श्रमिकों को किया जागरूक

अमेठी । विदेशो में श्रमिकों के हित में कार्य करने वाली USA की संस्था VERITEE की सारा और ask india संस्था की तरफ से दिल्ली से आये अभिजीत और शंखमाला ने अमेठी के दुर्गापुर बाज़ार में विजिट कर प्रवासी श्रमिको को उनके सुरक्षित प्रवास और प्रवास के दौरान विदेशो में आने वाली समस्याओं से निपटने हेतु जागरूक किया। क्षेत्रवासियों ने बताया कि श्रमिक अधिकार मंच के अध्यक्ष श्री प्रमोद पटेल के अथक प्रयासों से पूरे पूर्वी उत्तर प्रदेश में श्रमिकों हेतु जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है उन्हीं के प्रयासों से क्षेत्र के श्रमिकों के विकास हेतु देश एवं विदेश की संस्थाओं का ध्यान पूर्वी उत्तर प्रदेश की ओर आकर्षित किया जा रहा है और केंद्र सरकार के विदेश मंत्रालय से और राज्य सरकार के विभागों से भी सहयोग लिया जा रहा है।

इस दौरान तरुण चेतना के संस्थान प्रमुख भाई नसीम अंसारी जी,ask india की शंखमाला और अभिजीत ने अपने संबोधन के माध्यम से प्रवासी श्रमिको को उनके अधिकारों के बारे में जानकारी दी। तरुण चेतना संस्था के फील्ड सुपरवाइजर अनिल वर्मा ने अपने संबोधन में UPFCOMRA,POE,MRC और प्रवासी भारतीय बीमा के बारे में बताया । तरुण चेतना के संस्था प्रमुख नसीम अंसारी जी ने बताया कि किस तरह हम संस्था के साथ मिलकर इस मिशन को आगे बढ़ा सकते है। VERITEE की सारा जी ने सभी ग्राम प्रधानों और ग्रामवासियों से पूछा कि हमारी संस्था आपके लिए और क्या कर सकती हैं तो सभी ने एक स्वर में कहा कि जिले में MRC सेंटर का गठन हो जिसका काम लोगो को सुरक्षा प्रदान करना हो।

इस मौके पर कृषक कल्याण एवं सेवा समिति के प्रबंधक मदन गोपाल, सुरेन्द्र सिंह बजरंग बली, विश्वनाथ वर्मा, संजय वर्मा,सुनील,मकदूम , दुर्गापुर के ग्राम प्रधान तेज बहादुर वर्मा एवं अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।।