इलाहाबाद : शहर में पहली बार हो रही आॅन लाइन फोटो प्रतियोगिता, डीएम ने जारी किया फेसबुक पेज तथा पोस्टर

शशांक मिश्रा/इलाहाबाद | जिलाधिकारी संजय कुमार के नेतृत्व में जिला प्रशासन इलाहाबाद तथा फोटोग्राफिक सोसाइटी ऑफ इलाहाबाद के संयुक्त तत्वावधान में ‘‘चित्रकुम्भ फोटो प्रतियोगिता’’ का आयोजन किया जा रहा है। जिले में पहली बार फोटोग्राफी की आॅनलाइन अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता में चार वर्गों में ऑनलाइन प्रविष्टियां आमंत्रित की गयी हैं। इस प्रतियोगिता को स्ट्रीट एंड डेली लाइफ, नेचर एण्ड वाइल्ड लाइफ, हेरिटेज एण्ड फेस्टिवल्स विषयों के अतिरिक्त सेलफोन-फोटोग्राफी वर्ग में आयोजित किया गया है। प्रतियोगी उक्त वर्गों में अलग-अलग फोटो भेज सकते हैं। प्रत्येक वर्ग में अधिकतम दो फोटो chitrakumbh@gmail.com पर ईमेल कर सकते हैं। ई-मेल द्वारा फोटो प्राप्त करने की अंतिम तिथि 2 अगस्त निर्धारित की गई है।
जिलाधिकारी संजय कुमार ने शनिवार को चित्रकुम्भ प्रतियोगिता का फेसबुक पेज तथा पोस्टर लांच किया। इस अवसर पर फोटोग्राफिक सोसाइटी की अध्यक्ष लक्ष्मी अवस्थी, सचिव एस0के0 यादव, विवेक सिंह, राजेश कुमार सिंह, विशाल विश्वकर्मा आदि उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी  संजय कुमार ने प्रतियोगिता के बारे में बताया कि चयनित छायाचित्रों की प्रदर्शनी 18 से 20 अगस्त को इलाहबाद संग्रहालय में लगायी जाएगी तथा विश्व फोटोग्राफी दिवस 19 अगस्त को  प्रत्येक वर्ग के विजेताओं को मोमेंटो एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जायेगा। फेसबुक पेज पर  प्रतियोगिता की विस्तृत जानकारी प्राप्त की जा सकती है। जिलाधिकारी ने शहर के छाया चित्रकारों से अपील किया है कि अधिक से अधिक संख्या में इस प्रतियोगिता में भाग लेकर प्रतियोगिता को सफल बनायें।